Breaking News

नागरिकता संशोधित कानून का विरोध कर रहे सपा नेता हुए नजर बंद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज यानि 19 दिसंबर को नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन है। इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। डीजीपी ओपी सिंह ने बुधवार को देर रात वीडियो कांफ्रेंसिंग करके सभी पुलिस कप्तानों को दिशानिर्देश दिए। वहीं सपा के नेता जो विरोध-प्रदर्शन कर रहें थे उन्हों प्रशासन ने नजरबंद कर दिया है।

इन जिलों में सपा नेताओं ने किया प्रदर्शन

अमरोहा में पूर्व मंत्री महबूब अली के आवास के बाहर जमा पुलिस। आवास के बाहर जमा समर्थकों की जारी नारेबाजी।
चित्रकूट में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन। जिले में धारा 144 लागू होने से प्रशासन द्वारा प्रदर्शन की नहीं दी गई अनुमति।
अमरोहा में प्रदर्शन करने जा रहे पूर्व मंत्री कमाल अख्तर को समर्थकों के साथ पुलिस ने हिरासत में लिया। समर्थक कर रहे हैं हंगामा।
मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी कार्यालय के अंदर विरोध-प्रदर्शन करते सपाई। बाहर सख्त पुलिस का पहरा है और सपा कार्यालय का गेट बंद कर दिया गया है।
ग्रेटर नोएडा में सपाईयों का कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन, सैकड़ो सपाई नारेबाजी कर नागरिकता संशोधन कानून, कई मुद्दों पर विरोध कर रहे धरना-प्रदर्शन।
इटावा में नागरिकता बिल के विरोध में प्रदर्शन की तैयारी कर रहे समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को सिविल लाइन स्थित पार्टी कार्यालय पर ही पुलिस प्रशासन ने किया नजरबंद।
भदोही में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के लिए मुख्यालय जा रहे दो दर्जन सपाई हिरासत में। धारा 144 का हवाला देकर कोतवाली पुलिस ने पकरी तिराहे से बस समेत पकड़ा।

About Samar Saleel

Check Also

स्टाइल के मामले में भी किसी से कम नहीं हैं आईपीएल के ये खिलाड़ी, लुक से आप भी ले सकते हैं टिप्स

22 मार्च को आईपीएल की ट्रॉफी के लिए महामुकाबले की शुरुआत हो गई है। इस ...