Breaking News

अभियान चलाकर सरकारी कर्मियों के लिये जाये सैम्पल : अपर मुख्य सचिव

औरैया। अपने दो दिवसीय दौरे पर जनपद पहुंचे अपर मुख्य सचिव हेमंत राव ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड-19 की रोकथाम एवं बचाव को लेकर समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो मरीज होम आइसोलेशन में हैं उनके सदस्यों के भी सैंपल समय-समय पर लिये जाये।

उन्होंने कहा, सरकारी कार्यालयों के कर्मचारियों के भी अभियान चलाकर सैंपल लिए जाए। स्वास्थ्य टीमों द्वारा रैंडम आधार पर गांवों का चयन कर टेस्टिंग की जाए। उन्होंने एसपी से हॉटस्पॉट एरिया में सुरक्षा के इंतजाम के संबंध में जानकारी ली जिस पर एसपी ने बताया कि सभी हॉटस्पॉट एरिया में पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बल तैनात है। पुलिस द्वारा निरंतर पेट्रोलिंग की जा रही है। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि भीड़ इकट्ठा करने वाले सभी कार्यक्रमों को बिल्कुल न होने दिया जाए। कानून व्यवस्था में बिल्कुल भी ढील न दी जाये।

उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को हॉट स्पॉट एरिया सहित सभी क्षेत्रों में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जहां ज्यादा गंदगी हो वहां पर अभियान चलाकर साफ सफाई की जाए। इस दौरान अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-पुष्पेंद्र कुमार

About Samar Saleel

Check Also

बीमा के बाद भी नहीं दिया क्लेम, अब देना होगा 55 लाख रुपये

लखनऊ:दुकान का बीमा होने के बावजूद क्लेम निरस्त कर देना चोला मंडलम एमएल जनरल इंश्योरेंस ...