Breaking News

संजय भान ने छोड़ी Hero MotoCorp, जिसके चलते अब होगा ये नया प्लान

देश की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के सेल्स, आफ्टरसेल्स एंड पार्ट्स के हेड संजय भान ने कंपनी के साथ 30 साल के लंबे कार्यकाल के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मिली जानकारी से पता चला है कि वर्तमान में वह अपना नोटिस पीरियड सर्व कर रहे हैं और 13 दिसंबर को हीरो मोटोकॉर्प में उनका आखिरी दिन होगा। उन्होंने यह भी कहा कि भान की एक स्टार्ट-अप में शामिल होने की संभावना है।

संजय भान के बारे में…

भान ने हीरो मोटोकॉर्प में 1991 में वडोदरा, गुजरात के सेल्स डिपार्टमेंट में शुरुआत की थी। होंडा के साथ अपने ज्वाइंट वेंचर खत्म होने के बाद 2011 में हीरो ब्रांड के लॉन्च में भान ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कस्टमर केयर, पार्ट्स बिजनेस और ग्लोबल पार्ट्स ऑफ सेंटर ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाई है। हीरो मोटोकॉर्प में शामिल होने से पहले भान ने डनलप इंडिया के साथ 2 वर्ष तक काम किया था। भान ने वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है। इसके अलावा टू-व्हीलर व्हीकल के प्रमुख ने BS-VI व्हीकल्स के प्रोडक्शन को बढ़ाने के लिए स्कूटर और मोटरसाइकिल्स पर विभिन्न BS-IV मॉडल के 50 एडिशन भी बंद कर दिए हैं। कंपनी ने हाल ही में BS-VI कंप्लेंट स्प्लेंडर iSmart लॉन्च किया है।

हीरो मोटोकॉर्प के दो सबसे ज्यादा बिकने वाले टू-व्हीलर्स…

Hero Splendor Plus

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Hero Splendor Plus में 97.2cc का सिंगल सिलेंडर इंजन है जो कि 8000 Rpm पर 8.36 Ps की पावर और 5000 Rpm पर 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कीमत की बात करें तो Hero Splendor Plus की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 51,790 रुपये है।

Hero Maestro Edge

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Hero Maestro Edge में 110.9cc का इंजन है जो कि 7500 Rpm पर 8 BHP की पावर और 5500 Rpm पर 8.7 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। कीमत की बात करें तो Hero Maestro Edge की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 52,130 रुपये है।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...