Breaking News

CMS की सान्या को इंटेलिजेंस टेस्ट में मिला पहला स्थान

सी.एम.एस. की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने अपने मेधात्व व शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर लखनऊ का गौरव सारे देश में बढ़ाया है। यह प्रतियोगिता सिगरिड एजुकेशन और एक प्रतिष्ठित अखबार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुई।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की कक्षा-9 की छात्रा सान्या श्रीवास्तव ने इण्डियन इन्टेलीजेन्स टेस्ट में अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम रैंक अर्जित कर लखनऊ का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। इसके उपलक्ष्य में सान्या को रु. 10,000/- के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया है।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की कक्षा-9 की छात्रा सान्या श्रीवास्तव

सी.एम.एस. की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने अपने मेधात्व व शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर लखनऊ का गौरव सारे देश में बढ़ाया है। छात्रों की नैसर्गिक प्रतिभा को पहचानने, निखारने व और अधिक विकसित करने के उद्देश्य से यह प्रतियोगिता सिगरिड एजुकेशन और एक प्रतिष्ठित अखबार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुई।

इस आयोजन के तहत, पूरे देश के विभिन्न राज्यों के कक्षा 5 से 12 तक के हजारों छात्रों ने प्रतिभाग किया। अखिल भारतीय स्तर की इस प्रतियोगिता में सान्या ने अपनी बहुआयामी प्रतिभा, ज्ञान व सृजनात्मक सोच का शानदार प्रदर्शन कर राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक अर्जित की। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस मेधावी छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सी.एम.एस. के छात्रों की नैसर्गिक प्रतिभा को सामने लाने के लिए सी.एम.एस. सदैव प्रयासरत है। इसी उद्देश्य से छात्रों को विभिन्न सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित करता है। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके। सी.एम.एस. की इसी अनूठी शिक्षा पद्धति के फलस्वरूप विद्यालय के छात्र राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं।

(हरि ओम शर्मा)
मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी
सिटी मोन्टेसरी स्कूल, लखनऊ

About reporter

Check Also

लखनऊ को और बेहतर, और अधिक सुन्दर बनाने के लिये करें वोट- पंकज सिंह

• प्रबुद्ध वर्ग, चिकित्सकों, केमिस्टों और वरिष्ठ व्यापारियों के अनुरोध पर चाय पर चर्चा में ...