Breaking News

N.E. Railway के दिलकुशा हेरीटेज क्लब में मल्टीस्पेशियलिटी हेल्थ चेक-अप कैम्प आयोजित 

इस आयोजन में अपोलो मेडिक्स हास्पीटल, लखनऊ के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. तरूण बंसल, डी.एम. कार्डियोलॉजिस्ट ने वर्चुअल माध्यम से ’ह्दय रोग से बचाव’ विषय पर अपने विचार रखे।

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की मण्डल रेल प्रबन्धक डा. मोनिका अग्निहोत्री के मार्गदर्शन और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, बादशाहनगर डा. चारू सक्सैना की उपस्थिति में गुरुवार को ‘दिलकुशा हेरीटेज क्लब’, बन्दरियाबाग, लखनऊ में मल्टीस्पेशियलिटी हेल्थ चेक-अप कैम्प का आयोजन किया गया।

‘दिलकुशा हेरीटेज क्लब’, बन्दरियाबाग, लखनऊ में मल्टीस्पेशियलिटी हेल्थ चेक-अप कैम्प का आयोजन 

मल्टीस्पेशियलिटी हेल्थ चेक-अप कैम्प अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, ऐशबाग डा. दीक्षा चौधरी की अध्यक्षता में  आयोजित हुआ। इस आयोजन में अपोलो मेडिक्स हास्पीटल, लखनऊ के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. तरूण बंसल, डी.एम. कार्डियोलॉजिस्ट ने वर्चुअल माध्यम से ’ह्दय रोग से बचाव’ विषय पर अपने विचार रखे।

इस आयोजन में विशेषज्ञों ने ’ह्दय रोग से बचाव’ विषय पर अपने विचार रखे।

उन्होने मण्डल के रेलकर्मियों को दैनिक जीवन में आहार, व्यायाम, जीवन शैली में परिवर्तन, तनाव कम रखने और प्रसन्न रहने की आवश्यकता पर बल दिया।

ई.सी.जी, रक्तचाप, मधुमेह, हीमोग्लोबिन आदि का परीक्षण भी किया गया।

उन्होंने हृदय रोग हो जाने के पश्चात् उसके निदान के लिए नवीनतम दवाओं और शल्य क्रियाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कैम्प में उपस्थित रेलवे अधिकारियों और उनके परिजनों ने हृदय रोगों के विषय में अपनी जिज्ञासाओं और समस्याओं का समाधान भी विशेषज्ञों से प्राप्त किया।

मण्डल के रेलकर्मियों को दैनिक जीवन में आहार, व्यायाम, जीवन शैली में परिवर्तन, तनाव कम रखने और प्रसन्न रहने की आवश्यकता पर बल

इस दौरान, चिकित्सा विशेषज्ञों ने कैम्प में उपस्थित 39 रेलवे अधिकारियों और उनके परिजनों की मेडिकल जाँच की। साथ ही, ई.सी.जी, रक्तचाप, मधुमेह, हीमोग्लोबिन आदि का परीक्षण भी किया गया। 12-14 वर्ष के बच्चों को प्रथम डोज कोविड-19 का वैक्सीनेशन भी किया गया।

चिकित्सा विशेषज्ञों ने कैम्प में उपस्थित 39 रेलवे अधिकारियों और उनके परिजनों की मेडिकल जाँच की।

इस अवसर पर, स्त्री रोग विशेषज्ञ अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 अनामिका सिंह, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ0 पवन गुप्ता, नेत्र रोग डा0 त्रिभुवन चौधरी, दन्त रोग विशेषज्ञ डा0 प्रवीण कुमार सोनी आदि चिकित्सक उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...