Breaking News

सरल केयर फाउंडेशन : करोना के खिलाफ प्रचार अभियान

लखनऊ। सरल केयर फाउंडेशन ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 21 दिन लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है। इस अभियान में विश्व स्तर पर फैली “करोना वायरस” बीमारी के खिलाफ लोगो को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

“लॉक डाउन” के 21 आराम से कट सके इसलिये लोगो को घर मे रहते हुए अपनी रचनात्मकता दिखाने का अवसर दिया जा रहा है। केवल घर के बड़े लोग ही नही सबसे बड़ी संख्या में बच्चो ने इसमे हिस्सा लिया।

सोशल मीडिया के सहारे प्रचार: सरल केयर फाउंडेशन की प्रेसीडेंट रीता सिंह ने बताया कि “संस्था के फेसबुक और वट्सअप ग्रुप में शामिल लोगों को हर दिन एक नया टॉपिक दिया जाता है। टॉपिक के अनुसार लोग इसमे प्रतिभाग करते है। सभी प्रतिभागियों के फोटो संस्था के पेज पर पोस्ट करके इनका उत्साह बढ़ाने का काम किया जाता है।”

विभिन्न प्रतियोगिताओ का आयोजन : रीता सिंह ने बताया कि अब तक “फेमली संग फोटो, “अपनी कविता अपने स्वर, “करोना के खिलाफ पेंटिंग, “सेल्फी विद स्माइल, “करोना से बचाव के लिए स्लोगन राइटिंग”, “मास्क लगा कर करोना से बचाओ अभियान”, “कॅरोना से बचाव में हैंडवाश अभियान”, “करोना से बचाव में फिटनेस अभियान” और “करोना से बचाव में सेनेटाइजर अभियान” प्रमुख है।

हर दिन नया अभियान: रीता सिंह ने बताया कि संस्था का प्रयास है कि लोग अपने घरों में रहते हुए भी समाज से जुड़े रहे। इस समय सोशल मीडिया की भूमिका बहुत उपयोगी है। इसका प्रयोग करके करोना के खिलाफ जागरूकता फैलाई जा सकती है।

लोग अपने घरों में तनावग्रस्त ना हो इस लिए उनको सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म का उपयोग करके आपस मे जोड़ा जा सके।

संस्था का प्रयास है कि लोक डाउन के 21 दिन हर दिन एक नए रचनात्मक कार्य को किया जा सके और दूसरे लोगो को इसके जरिये आगे किया जा सके।

लोगो की बहुमुखी प्रतिभा से सभी को अवगत कराया जा सके। अधिक जानकारी के लिए 9415017465 पर सम्पर्क करें

About Samar Saleel

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...