Breaking News

लखनऊ कोर्ट में बम धमाके में कई वकील घायल, 2 जिंदा बम बरामद

राजधानी लखनऊ के कोर्ट में गुरुवार को दिनदहाड़े एक वकील पर बम से हमला किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोर्ट परिसर में कुछ अज्ञात लोगों ने वकील संजीव लोधी पर बमों से हमला किया। उनमें से एक बम फटा जबकि बाकी दो में धमाका नहीं हुआ। 2 जिंदा बम को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मामले की जांच कर रही है।

इस बीच, वकील संजीव लोधी ने बताया कि उन्होंने कुछ न्यायिक अधिकारियों की उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी। इसे लेकर लखनऊ बार एसोसिएशन के महामंत्री जीतू यादव, सुधीर यादव और अन्नू यादव उन्हें शिकायत वापस लेने की धमकी दे रहे थे। लोधी का आरोप है कि गुरुवार को एजाज और आजम तथा करीब 10 अन्य लोग आए और उन पर बम से हमला कर दिया। उनमें से एक बम फटा। बाकी दो नहीं फटे।

वारदात के बाद हमलावर असलहा लहराते हुए भाग गये। उन्होंने बताया कि उनके सात-साथ वकील श्यामसुंदर और प्रमोद लोधी को भी मामूली चोटें आई हैं। लोधी ने मांग की कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। बताया जा रहा है कि वकीलों के दो गुटों में आपसी विवाद के चलते ये हमला हुआ है। कोर्ट में चुनाव भी होना है, उसी वजह के कारण रंजिश में ये हमला किया गया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों के दो दिवसीय क्षेत्रीय सम्मेलन का हुआ समापन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आपदा न्यूनीकरण को लेकर माननीय प्रधानमंत्री के दस ...