Breaking News

राखी के त्योहार के लिए अभी से सेव करके रखें मेहंदी की खास डिजाइन

भाई-बहन के अटूट प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है। हर भाई-बहन इस त्योहार का इंतजार साल भर करते हैं। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं तो वहीं भाई अपनी बहनों को रक्षा का वचन देते हैं। इस साल राखी का ये पवित्र त्योहार 19 अगस्त को मनाया जाएगा।

राखी के त्योहार के लिए भाईयों से ज्यादा बहनें उत्साहित रहती हैं। इसके लिए वो काफी समय पहले से ही तैयारी शुरू देती हैं। रक्षाबंधन के दिन हर लड़की खूब अच्छे से तैयार होती हैं। इस दिन के लिए वो एक दिन पहले अपने हाथों पर मेहंदी भी रचाती हैं। अगर आप भी राखी के त्योहार पर अपने हाथों में भाई के नाम की मेहंदी रचाती हैं, तो आज ही इसके लिए स्पेशल डिजाइन सेव करके रख लें।

राखी बांधती बहन

अगर रक्षाबंधन की मेहंदी लगवाने का सोच रही हैं तो साधारण मेहंदी लगाने की जगह इस डिजाइन को चुनें। भाई के हाथ में राखी बांधती बहन की तस्वीर आपके मेहंदी को खास बनाएगी।

भाई को मिठाई खिलाती बहन

रक्षाबंधन के दिन राखी बांधने के बाद बहनें अपने भाई को मिठाई खिलाती हैं। ऐसे में आप अपने हाथों पर इस रस्म की झलक दिखा सकती हैं। इसके आसपास पारंपरिक कलाकृतियां अवश्य बनाएं।

दें बधाई

आप अपनी मेहंदी की डिजाइन से सभी को राखी की बधाई दे सकती हैं। इसके लिए इस तरह की भरे हाथ मेहंदी लगाएं और बीच के गोले में राखी की बधाई दें। ये डिजाइन भी अपने आप में काफी अलग है।

लिखें मैसेज

आप अपनी मेहंदी में अपने भाई के लिए खास मैसेज लिख सकती हैं। अपनी मेहंदी के जरिए अगर आप अपने भाई के प्रति प्यार जताएंगी तो उन्हें काफी अच्छा लगेगा। इस तरह की मेहंदी लगवाने में थोड़ा समय तो लगता है लेकिन ये देखने में बेहद खूबसूरत लगती है।

तिलक लगाती बहन

आप चाहें तो अपने दोनों हाथों में अलग-अलग डिजाइन बना सकती हैं। इसके लिए एक हाथ में तिलक लगाती हुई बहन की तस्वीर बनाएं और दूसरे हाथ में भाई की। ये भी रक्षाबंधन के लिए परफेक्ट डिजाइन रहेगी।

दिखाएं बॉन्डिंग

आप रक्षाबंधन की मेहंदी में अपने भाई के साथ की बॉन्डिंग दिखा सकती हैं। अक्सर घरों में भाई-बहन लड़ते और झगड़ते रहते हैं। ऐसे में आप भी अपनी मेहंदी की डिजाइन में अपनी बॉन्डिंग की झलक दिखाएं। एक हाथ में लड़ते भाई-बहन और दूसरे हाथ में प्यार जताते भाई-बहन की तस्वीर आपकी मेहंदी को खास बनाएगी।

About News Desk (P)

Check Also

ईद-ए-मिलाद के दिन घरवालों और मेहमानों को परोसें ये स्वादिष्ट पकवान

ईद मिलाद उन नबी के त्योहार का मुस्लिम धर्म में काफी महत्व है। ये पर्व ...