Breaking News

एसबीआई अपने ग्राहकों को इस स्कीम के जरिये निवेश करने का दे रहा है मौका

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपने ग्राहकों को एक बेहद ही शानदार स्कीम में निवेश का मौका देती है। जिसमें निवेश कर आप शानदार रिटर्न कमा सकते हैं।

इसके अलावा भी ये बैंक कई तरह की ऐसी स्कीम चलाता है जो ग्राहकों को फायदे दिलाती हैं और उन्हें रिटर्न के साथ सुरक्षा की भी गारंटी देती हैं।

ये एक ऐसी स्कीम है जिसमें आप एक इंवेस्ट कर रेगुलर इनकम हासिल कर सकते हैं। एन्युटी स्कीम में ग्राहक जो पैसा जमा करता है उसे उस रकम पर एक तय समय के बाद ब्याज लगाकर रेगुलर पैसा मिलना शुरू होता है।

इस स्कीम की खासियत है कि इसमें आप कम से 1000 रुपये से एन्युटी की शुरुआत कर सकते हैं और इसमें अधिकतम निवेश की लिमिट नहीं है। आप एक बार में कितना भी पैसा इस स्कीम में लगा सकते हैं और उसी के आधार पर आपको ब्याज लगाकर तयशुदा समय पर नियमित रकम मिलती रहेगी।

इस स्कीम में आप 3 साल, 5 साल, 7 साल या 10 साल के लिए निवेश की अवधि चुन सकते हैं। इसके लिए ब्याज की दरें वहीं होंगी जो चुनी गई अवधि के टर्म डिपॉजिट के लिए ब्याज दरें तय की गई होंगी। इसके लिए आप इस तरह से देख सकते हैं कि अगर आपने 5 साल की अवधि के लिए एन्युटी स्कीम का चुनाव किया है तो 5 साल की एफडी पर जितना ब्याज मिल रहा है उतना ब्याज आपको मिलेगा।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...