Breaking News

बहुत जल्द यह सात सीटर एसयूवी कार लॉन्च करने वाली है टाटा मोटर्स

देश की तीसरें नंबर की वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही एक और सात सीटर एसयूवी कार लॉन्च करने वाली है। यह एसयूवी Tata Harrier’s की तरह ही होगी और इसका नाम Tata Gravitas रखा गया है। कंपनी ने इस गाड़ी के नाम का खुलासा करते हुए कहा कि इसे अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में फरवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा।

होगी नई तकनीक पर बेस्ड टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष मयंक पारीक ने कहा कि हम लोगों ने नए एसयूवी का नाम टाटा Gravitas रखा है। हम अपने ग्राहकों को एक बेहतर और नई तकनीक पर आधारित एसयूवी देना चाहते हैं।

63 एमएम लंबी है टाटा Gravitas बता दें कि टाटा Gravitas भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हो चुकी है। एक रिपोर्ट की मानें तो इसका उत्पादन भी शुरू हो चुका है। टाटा Gravitas टाटा हैरियर से 63 एमएम लंबी है, इसकी लंबाई 4661 एमएम है, जबकि हैरियर की लंबाई 4598 एमएम है। वहीं, इसकी चौड़ाई 1894 एमएम, ऊंचाई 1786 एमएम है, जो हैरियर के मुकाबले 80 एमएम ज्यादा है। जबकि इसका व्हीलबेस 2,741 एमएम है।

ताकतवर इंजन टाटा Gravitas में लगे इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का चार सिलेंडर का डीजल इंजन लगा हो सकता है। इसका इंजन 170 बीएचपी का पावर देगा जो 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। यही इंजन जीप कंपास में भी दिया गया है। वहीं टाटा अब हैरियर और ग्रेविटास के लिए पेट्रोल इंजन पर भी काम कर रही है, जिसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

किससे होगा मुकाबला आने वाले दिनों में टाटा Gravitas का मुकाबला Ford Endeavour, Toyota Fortuner और Mahindra Alturas G4 जैसी एसयूवी से होने वाला है। बता दें कि अभी तक Gravitas की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी कीमत हैरियर के मुकाबले तकरीबन एक लाख रुपये तक ज्यादा हो सकती है।

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...