Breaking News

एसडीएम ने किया नगर में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन का निरीक्षण

औरैया। शासन के निर्देशों के क्रम में समस्त वार्डों में विशेष सफाई अभियान एवं सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। विशेष सफाई अभियान के तहत शनिवार को उप जिलाधिकारी औरैया रमेश यादव ने तहसीलदार के साथ कोविड-19 के दृष्टिगत नगर के विभिन्न वार्ड बघाकटरा, मदार दरवाजा, पढ़ीन दरवाजा, रूहाई मुहाल, नारायणपुर एवं तिलकपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रूहाई मुहाल में गंदगी का ढेर पाया गया जिसके लिए ईओ नगर पालिका परिषद औरैया को गंदगी का ढेर हटवाने के निर्देश दिए। अन्य सभी वार्ड में साफ-सफाई सैनिटाइजेशन एवं पेयजल आदि की उचित व्यवस्था पाई गई।

इसके अलावा नायब तहसीलदार औरैया व ईओ दिबियापुर के साथ संत रविदास नगर, संजय नगर एवं ईओ फफूंद के साथ जोगियान, गोविन्दगंज, कटरा मनेपुर का निरीक्षण किया गया जहां साफ सफाई एवं पेयजल की उचित व्यवस्था पाई गई। जानकारी लेने पर अधिशासी अधिकारियों ने बताया कि दिबियापुर और फफूंद क्षेत्र के वार्डों में प्रतिदिन सैनिटाइजेशन कराया जाता है।

एसडीएम ने सभी सम्बंधित अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि नगर में कहीं भी जलभराव नहीं होना चाहिए साथ ही मच्छर जनित दवाओं का नियमित छिड़काव व फागिंग कराई जाए। नाली व नालों की नियमित साफ सफाई की जाए। सार्वजनिक स्थानों व बाजारों में व्यापक स्तर पर सैनिटाइजेशन कराया जाए। इस दौरान सभी संबंधित कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-पुष्पेंद्र कुमार

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...