Breaking News

हेल्दी हार्ट और बेहतर थायरॉयड फंक्शन के लिए लाभदायक हैं सीवीड सैलेड

सीवीड सैलेड कोरिया और जापान की मशहूर साइड डिश है, जो आजकल भारत और दुनियाभर में मौजूद रेस्टोरेंट में खूब पसंद की जा रही है. सीवीड सैलेड भी कई तरह की होती हैं. सीवीड प्रोटीन, विटामिन बी 12, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट्स और सोडियम से भरपूर होता है.

सीवीड सैलेड में हरी पत्तेदार सब्जियां, कॉर्न, जिंजर, गाजर और मूली जैसी कई #हेल्दी चीजें मौजूद होती हैं, जो इसकी पौष्टिकता को और ज्यादा बढ़ा देती हैं. आइए जानते हैं, इसके हेल्थ बेनिफिट्स.

हेल्दी हार्ट –सीवीड में मौजूद न्यूट्रिएंट्स हार्ट को हेल्दी बनाए रखने में सहायक होते हैं. सीवीड सॉल्युबल फाइबर और ओमेगा-3 से भरपूर होता है, जो हेल्दी हार्ट के लिए बेहद जरूरी है. ये बैड कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने के साथ हाई ब्लड प्रेशर और ब्लड क्लोटिंग में भी फायदेमंद है.

बेहतर थायरॉयड फंक्शन –हेल्थ लाइन डॉट कॉम के मुताबिक थायरॉयड शरीर में मेटाबॉलिज्म को रेगुलेट करने में सहायक होता है. सीवीड सैलेड आयोडीन का बेहतरीन सोर्स होता है, जो शरीर के लिए एक जरूरी मिनिरल है.

न्यूट्रिएंट्स से भरपूर –सीवीड हेल्दी न्यूट्रिशंस और मिनिरल्स का बेहतरीन सोर्स होता है.  सीवीड में हेल्दी एंटीऑक्सिडेंट और सल्फेटेड पॉलीसेकेराइड के साथ अन्य कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं और ये कैलोरी में ना के बराबर होता है.

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...