Breaking News

स्वर्ण पदक विजेता अजय कुमार बिंद के बरेका वापसी पर हुआ भव्य स्वागत महाप्रबंधक ने किया अभिनंदन

वाराणसी। बनारस रेल इंजन कारखाना के कर्मचारी अजय कुमार बिंद ने 13 से 16 जुलाई, 2022 तक अंतर्राष्ट्रीय रेलवे खेल संघ के तत्वाधान में बर्लिन, जर्मनी में आयोजित 17वीं यूएसआईसी क्रॉस कंट्री चैम्पियनशिप – 2022 के टीम स्पर्धा क्रॉस कंट्री दौड़ में भारत को स्वर्णिम जीत दिलाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया और पदक तालिका में भारत का नाम सबसे ऊपर रखने का गौरव प्रदान किया।

स्वर्ण पदक विजेता अजय कुमार बिंद के बरेका वापसी पर हुआ भव्य स्वागत महाप्रबंधक ने किया अभिनंदन

अजय कुमार बिंद के वतन वापसी पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है I महाप्रबंधक अंजली गोयल ने बिंद को मेडल पहनाकर सम्मानित एवं अभिनंदन किया। इस स्वर्णिम सफलता के लिए भारतीय दल के सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि अजय कुमार बिंद की स्वर्णिम पदक से बरेका परिवार गौरवान्वित हुआ है और साथ ही देश का नाम भी ऊँचा हुआ है , मेरी शुभकामना है की बिंद यूँ ही देश एवं बरेका का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखते रहें।

कार्यक्रम में बरेका खेलकूद संघ के अध्यक्ष एवं प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह ने स्वर्ण पदक विजेता श्री बिंद को अंगवस्त्र पहना कर सम्मानित किया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की कार्यक्रम में वरिष्ठ उपमहाप्रबंधक विजय ने भी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बिंद को बधाई दी।

एक अन्य अभिनंदन कार्यक्रम में प्राविधिक प्रशिक्षण केंद्र के प्राचार्य राम जन्म चौबे ने बिंद को शुभकामना देते हुए कहा कि बरेका में सदैव ही खेल-कूद को महत्व दिया जाता रहा है खिलाड़ियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाता है ताकि खिलाड़ी बेहतरीन से बेहतरीन प्रदर्शन कर सके।

स्पोर्टस अधिकारी बहादुर प्रसाद ने बरेका खिलाड़ी बिंद की सफलता को सबके लिए प्रेरणादायक बताया और कहा कि खिलाड़ी सदैव ही दूसरों के लिए प्रेरणास्त्रोत होते है , उनके द्वारा अर्जित उपलब्धियाँ अन्य लोगो को भी अच्छा करने के लिए प्रेरित करती है।
जन संपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने श्री बिंद को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बरेका रेल इंजनों का रिकॉर्ड उत्पादन करते हुए देश की प्रगति में अपना महत्वपूर्ण योगदान तो दे ही रहा है।

वहीं अजय बिंद जैसे खिलाड़ियों की उपलब्धि से बरेका का नाम विश्व पटल पर छाया जिससे बनारस रेल इंजन कारखाना की बेहतरीन छवि बनी। अभिनंदन कार्यक्रम में प्रशिक्षकगण एवं बड़ी संख्या में प्रशिक्षु उपस्थित रहे कार्यक्रम का सुरुचिपूर्ण संचालन राकेश कुमार पांडेय ने किया।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About reporter

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...