Breaking News

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

• लाल किला, राजघाट के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा,पीएम आवास से लाल किले तक 10 हजार जवान होंगे तैनात

• स्वतंत्रता दिवस से पहले राजधानी दिल्ली में कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। लाल किला, राजघाट और राजधानी के चप्पे-चप्पे पर पुलिस अपनी पैनी नजर बनाए हुए है। दिल्ली पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम के साथ गश्त और वाहनों की जांच तेज कर दी है।

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

बता दें कि देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत के लोगों से इस साल 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा आंदोलन में भाग लेने का आह्वान किया है।

👉15 अगस्त को वाराणसी मंडल में रोपे जाएंगे 2.68 करोड़ पौधे

पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय ध्वज स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है और लोगों से हर घर तिरंगा वेबसाइट पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करने की अपील की। हर भारतीय का तिरंगे से भावनात्मक जुड़ाव है और यह हमें राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है।

ध्वजारोहण में शामिल होंगे 1800 मेहमान 

स्वतंत्रता दिवस को लाल किले पर होने वाले ध्वजारोहण समारोह में पूरे देश से लगभग 1800 विशेष अतिथि शामिल होंगे। जीवंत गांवों के सरपंच, शिक्षक, नर्स, किसान, मछुआरे, दिल्ली में सेंट्रल विस्टा परियोजना के निर्माण में मदद करने वाले श्रम योगी, खादी क्षेत्र के कार्यकर्ता, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता स्कूल शिक्षक, सीमा सड़क संगठन केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने देश के विभिन्न हिस्सों में लागू अमृत सरोवर परियोजनाओं और हर घर जल योजना परियोजनाओं में मदद करने वाले और काम करने वालों को इस साल दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए अपने जीवनसाथी के साथ आमंत्रित किया गया है।

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

महाराष्ट्र से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के दो लाभार्थी, लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के गवाह बनेंगे। योजना के पचास (50) लाभार्थी, अपने परिवारों के साथ, लगभग 1800 व्यक्तियों में से हैं, जिन्हें पीएम मोदी का संबोधन सुनने के लिए आमंत्रित किया गया है।

👉स्वाधीनता संग्राम के अमर नायक: झलकारी बाई और पूरन कोरी

About Samar Saleel

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...