Breaking News

ईरान में सुरक्षाबलों ने मेट्रो स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों पर चलाईं गोलियां, मची अफरा-तफरी

ईरान में एक बार फिर तनाव बढ़ गया हैं और प्रदर्शनकारी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच सुरक्षाबलों ने तेहरान के एक मेट्रो स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं और लाठी-डंडों से पीटाई की. फायरिंग के बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग एक-दूसरे पर चढ़कर भागने लगे. बताया जा रहा है कि मेट्रो स्टेशन पर लोगों की भीड़ 22 वर्षीय महसा अमिनी की मौत का विरोध कर रहे थे.

इसके बाद ईरान (Iran) में कई बार पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो चुकी है. प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई के साथ हालिया समय में ईरान में देशव्यापी विरोध प्रदर्शन हुए हैं. इन प्रदर्शनों के दौरान कई जगहों पर हिंसक झड़पें भी हुई हैं.

दक्षिण-पश्चिम ईरान के इजेह शहर (Izeh City) के एक बाजार में बुधवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं.

ईरान के सरकारी टेलीविजन ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ अज्ञात #बंदूकधारी बाइक से आए और सुरक्षाबलों व प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया. हालांकि, हमले की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सकी है और अभी तक किसी गुट ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

ईरान में पिछले कुछ दिनों से हिजाब विवाद को लेकर अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं. दरअसल, पुलिस ने 13 सितंबर को महसा अमिनी नाम की लड़की को ठीस से हिजाब नहीं पहनने की वजह से गिरफ्तार किया था, जिसके 3 दिन बाद उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए और हिजाब जलाने के अलावा अपने बाल को काटने के लिए महिलाएं सार्वजनिक रूप से सड़कों पर आ गईं.

About News Room lko

Check Also

छुप छुप कर मिलने वाले प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पकड़ा, करवाई शादी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। आम के बाग में चोरी छिपे मिल ...