Breaking News

सड़क पर घिसट रही दिव्यांग महिला को देख पसीजा डीएम का दिल, गाड़ी से उतरकर महिला से ली जानकारी

• मौके पर ही दिलाई ट्राईसाइकिल व दिव्यांग पेंशन के भी निर्देश दिए

औरैया में जिला मुख्यालय पर पेंशन व ट्राई साइकिल की आशा में एक दिव्यांग महिला घिसटते हुए विकास भवन जा रही थी। उसी बीच डीएम पीसी श्रीवास्तव कार से जिला मुख्यालय से निकले और उनकी नजर महिला पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत कार रुकवाकर महिला से जानकारी ली। प्रार्थनापत्र लेकर उन्होंने तुरंत ही ट्राई साइकिल दिलाइ और और दिव्यांगजन अधिकारी को दिव्यांग पेंशन देने के निर्देश दिए।

दिव्यांग महिला को देख पसीजा डीएम का दिल

फफूंद थाना क्षेत्र निवासी नीलम देवी पत्नी शिवकुमार दोनों पैर से दिव्यांग है। पति मजदूरी आदि करके गुजर बसर करते हैं। नीलम दिव्यांग पेंशन व ट्राई साइकिल पाने को महीनों से चक्कर काट रही थी, मगर किसी प्रकार का कोई लाभ नही हुआ।

शुक्रवार को दोपहर में वह फिर प्रार्थना पत्र लेकर मुख्यालय पहुंची। वह फफुंद से ऑटो से आई थी और प्रमुख सड़क से घिसटते हुए विकास भवन की ओर जा रही थी।

परीक्षा देने से पहले छात्रों में सेल्फ कॉन्फिडेंस होना जरूरी, पॉजिटिव रहना बेहद जरूरी- आकांक्षा मिश्रा

इस बीच जिला मुख्यालय से डीएम पीसी श्रीवास्तव व एसपी चारु निगम निकली। डीएम ने महिला को देखा तो कार रुकवाई तथा कार से नीचे उतर कर महिला से मुख्यालय आने का कारण पूछा तो महिला ने बताया कि वह दिव्यांग पेंशन और ट्राई साइकिल के लिए यहाँ आई है। डीएम औरैया ने उससे मौके पर ही प्रार्थनापत्र लिया और आधार कार्ड की खुद ही फ़ोटो कॉपी कराई।

दिव्यांग महिला को देख पसीजा डीएम का दिल

इसके तुरंत बाद डीएम ने महिला को ट्राई साइकिल दी और दिव्यांगजन अधिकारी को जल्द दिव्यांग पेंशन दिलाये जाने के निर्देश दिए। डीएम की कार्यशैली की जहां लोगों ने प्रशंसा की, वहीं महिला ने भी धन्यवाद ज्ञापित किया और मौके पर उपस्थित लोग जिलाधिकारी से काफी प्रभावित दिखे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...