Breaking News

भारतीय शेयर बाज़ार में लगातार तीसरे दिन दिखी गिरावट, सेंसेक्स और निफ्टी करीब 1% टूटे

वीकली एक्सपायरी वाले दिन गुरुवार 7 अप्रैल को भारतीय शेयर बाज़ार में लगातार तीसरे दिन की गिरावट रही. घरेलू बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी करीब 1% टूटे.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स  अपने पिछले बंद से 0.97% यानी 575 अंक नीचे 59,034 पर बंद हुआ. वहीं, NSE निफ्टी 50 (Nifty) 0.94% या 168 पॉइंट्स टूटकर 17,639 पर आ गया.

ब्रोडर मार्केट में भी बिकवाली का दबाब रहा. निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स करीब 1% गिरा. वहीं, निफ्टी स्मालकैप 100 इंडेक्स में लगभग 0.3% की कमजोरी रही.

एक एनालिस्ट के अनुसार बढ़ती महंगाई को कंट्रोल करने के लिए फेड अब अगले मीटिंग में ब्याज दरों में 0.5% और इस साल लगभग 2% की बढ़ोतरी कर सकता है. इससे अमेरिका का Nasdaq कम्पोजिट 2% से ज्यादा गिरा.

निफ्टी 50 पैक में 28 शेयर्स गिरावट के साथ बंद हुए. जबकि 22 शेयरों में तेजी रही. 2.35% की उछाल के साथ सबसे ज्यादा फायदे में एक्सिस बैंक का शेयर रहा. डिवीस लैब्स और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में 1% से ज्यादा की तेजी रही.

गुरुवार को ज्यादातर सेक्टर आधारित इंडेक्स में कमजोरी रही. IT, मेटल, मीडिया और एनर्जी इंडेक्स 1% से ज्यादा टूटे. ऑटो, फाइनेंशियल सर्विस, बैंक और FMCG इंडेक्स में भी गिरावट रही. वहीं, फार्मा इंडेक्स 0.4% उछला. रियल्टी इंडेक्स बिना किसी बड़े बदलाव के साथ फ्लैट बंद हुआ.

 

About News Room lko

Check Also

सेंसेक्स की टॉप 5 कंपनियों में से 3 की मार्केट कैपिटल में हुई शानदार बढ़ोतरी, अगले हफ्ते दिखेगा ये बदलाव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें शेयर बाजार में आखिरी सप्ताह थोड़ी राहत भरा ...