Breaking News

भारतीय शेयर बाज़ार में लगातार तीसरे दिन दिखी गिरावट, सेंसेक्स और निफ्टी करीब 1% टूटे

वीकली एक्सपायरी वाले दिन गुरुवार 7 अप्रैल को भारतीय शेयर बाज़ार में लगातार तीसरे दिन की गिरावट रही. घरेलू बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी करीब 1% टूटे.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स  अपने पिछले बंद से 0.97% यानी 575 अंक नीचे 59,034 पर बंद हुआ. वहीं, NSE निफ्टी 50 (Nifty) 0.94% या 168 पॉइंट्स टूटकर 17,639 पर आ गया.

ब्रोडर मार्केट में भी बिकवाली का दबाब रहा. निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स करीब 1% गिरा. वहीं, निफ्टी स्मालकैप 100 इंडेक्स में लगभग 0.3% की कमजोरी रही.

एक एनालिस्ट के अनुसार बढ़ती महंगाई को कंट्रोल करने के लिए फेड अब अगले मीटिंग में ब्याज दरों में 0.5% और इस साल लगभग 2% की बढ़ोतरी कर सकता है. इससे अमेरिका का Nasdaq कम्पोजिट 2% से ज्यादा गिरा.

निफ्टी 50 पैक में 28 शेयर्स गिरावट के साथ बंद हुए. जबकि 22 शेयरों में तेजी रही. 2.35% की उछाल के साथ सबसे ज्यादा फायदे में एक्सिस बैंक का शेयर रहा. डिवीस लैब्स और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में 1% से ज्यादा की तेजी रही.

गुरुवार को ज्यादातर सेक्टर आधारित इंडेक्स में कमजोरी रही. IT, मेटल, मीडिया और एनर्जी इंडेक्स 1% से ज्यादा टूटे. ऑटो, फाइनेंशियल सर्विस, बैंक और FMCG इंडेक्स में भी गिरावट रही. वहीं, फार्मा इंडेक्स 0.4% उछला. रियल्टी इंडेक्स बिना किसी बड़े बदलाव के साथ फ्लैट बंद हुआ.

 

About News Room lko

Check Also

रेल मंत्रालय को नहीं पता वंदे भारत ट्रेनों से कितना राजस्व आया, RTI के तहत सवाल का मिला यह जवाब

रेल मंत्रालय वंदे भारत ट्रेनों के राजस्व सृजन का अलग से कोई रिकॉर्ड नहीं रखता ...