Breaking News

सात दिवसीय फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम कम नेशनल वर्कशॉप का समापन

कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर ज्योतिमा, अतिथियों का स्वागत डॉ निशा सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ नीरज धनकड़ ने किया।सात दिवसीय कार्यक्रम की एक संक्षिप्त रिपोर्ट डॉक्टर किरन सिंह द्वारा प्रस्तुत की गई।

वाराणसी। सात दिवसीय फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम कम नेशनल वर्कशॉप का, बुधवार को, समापन हुआ। पर्यटन अध्ययन संस्थान एवं महिला सशक्तिकरण प्रकोष्ठ तथा अटल इनक्यूबेशन सेंटर काशी हिंदू विश्वविद्यालय एवं उच्च शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश के संयुक्त तत्वावधान में इस सत्र का अंतिम दिन आयोजित किया गया।

इस समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आई एम एस बीएचयू की प्रोफेसर रोयना सिंह ने अपने विचार साझा किए। उन्होंने बताया कि हमने लड़कियों को शिक्षा के माध्यम से समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास तो किया है, लेकिन उन्हें उचित संसाधन व माहौल देने की जरूरत आज भी है।

विशेष अतिथि के रुप में बोलते हुए प्रोफेसर रीता सिंह ने इस बात पर विशेष बल दिया कि आज के समाज में यह आवश्यकता है कि पुरुष वर्ग महिलाओं को बराबरी का अवसर प्रदान कर उन्हें अपने साथ के सहचर के रूप में चलने के लिए स्वीकार करें। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर ज्योतिमा, अतिथियों का स्वागत डॉ निशा सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ नीरज धनकड़ ने किया।

सात दिवसीय कार्यक्रम की एक संक्षिप्त रिपोर्ट डॉक्टर किरन सिंह द्वारा प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम में प्रतिभागियों डॉ कंचनमाला यादव, डॉ रिंकी सिंह, डॉ नम्रता मिश्रा, भाविका आदि ने अपने अनुभव भी साझा किए। कार्यक्रम में संस्थान के शिक्षकों, कर्मचारियों, प्रतिभागियों, मीडिया कर्मियों एवं विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के शिक्षकों डॉ संगीता घोष, डॉ नंदिनी सिंह इत्यादि की सराहनीय उपस्थिति रही। कार्यक्रम में प्रतिभागियों द्वारा स्त्री विमर्श से संबंधित सुमधुर प्रस्तुतियां भी की गईं।

रिपोर्ट- जमील अख्तर

About reporter

Check Also

गंगोश्री हॉस्पिटल में दो दिवसीय स्वास्थ्य कैम्प, निःशुल्क परामर्श एवं जाँच का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, May 24, 2022 वाराणसी। गंगोश्री ...