Breaking News

वायरल फीवर का भीषण प्रकोप अस्पतालों में मरीजों की बढ़ी भीड़

● डेंगू की आशंका के बावजूद साफ-सफाई व कीटनाशक छिड़काव नहीं

बिधूना/औरैया। बिधूना तहसील क्षेत्र में वायरल फीवर मलेरिया टाइफायड का भीषण प्रकोप होने से मरीजों की सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में भारी भीड़ जमा हो रही हैं वहीं झोलाछाप डॉक्टर भी मरीजों का उपचार करने में गांव-गांव शोषण करने में लगे हुए हैं। डेंगू फैलने की आशंका से क्षेत्रीय लोग दहशतजदा है किंतु इसके बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग प्रशासन कुंभकर्णी नींद में सोया नजर आ रहा है।

इन दिनों क्षेत्र में वायरल फीवर व विचित्र बुखार टाइफाइड मलेरिया खांसी जुकाम जैसी संक्रामक बीमारियों का भीषण प्रकोप होने के कारण आलम यह है कि घर घर मरीजों की चारपाई बिछी हुई है। पैथोलॉजी पर जांच कराने व बीमारियों का उपचार कराने के साथ सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़ जमा नजर आ रही है।

मलेरिया टाइफाइड वायरल फीवर के बढ़ते प्रकोप के साथ ही डेंगू फैलने की आशंका को लेकर क्षेत्रीय लोग बेहद दहशतजदा है। गांवों में साफ सफाई न होने से नालियां नाले गलियां कीचड व पर बजबजा रही है जिससे मच्छरों का प्रकोप बढ रहा है टाइम फैलने की भी आशंका प्रबल हो रही है इसके बावजूद स्वास्थ विभाग प्रशासन ने क्षेत्र में डेंगू से बचाव के लिए कीटनाशकों का छिड़काव कराने की भी जहमत नहीं उठाई है।

बीमारी बढ़ने के चलते गांवों में नीम हकीम झोलाछाप डॉक्टरों की भी पौ बारह हो गई है। झोलाछाप डॉक्टर भी बीमारी बढ़ने का फायदा उठाकर सरेआम मरीजों का शोषण करने में जुटे नजर आ रहे। इस संबंध में पूछे जाने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि बीमारियों से बचाव और उपचार के लिए स्वास्थ विभाग पूरी तरह तत्पर है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...