Breaking News

फिलीपींस के गांवों व पर्यटन स्थलों में भीषण तूफान फनफोन ने मचाई भारी तबाही

मध्य फिलीपींस में क्रिसमस के दिन दूरदराज के गांवों और लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में तबाही मचाने वाले भीषण तूफान फनफोन के कारण कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है। फिलीपींस के अधिकारियों ने 16 लोगों की मौत होने की पुष्टि की। 195 किलोमीटर की रफ्तार से आया यह तूफान मकानों की छतें उड़ा कर ले गया और फिलीपींस में बुधवार को विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। इस तूफान के कारण इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं अब भी बाधित हैं। फनफोन के कारण हुई तबाही का गुरुवार सुबह तक पूरा आकलन नहीं हो पाया।


आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि विसायास में गांवों और कस्बों में कम से कम 16 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। इस तूफान के कारण बोराके, कोरोन और अन्य पर्यटन स्थलों पर भारी नुकसान हुआ है।

मध्य फिलीपींस में इस तूफान के कारण लाखों लोगों के क्रिसमस के जश्न पर विराम लग गया।
पुलिस ने बताया कि एक के बाद एक कई द्वीप तूफान की चपेट में आते गए। तूफान के कारण बुधवार को 10 हजार से ज्यादा लोग फंस गए जिन्हें बाद में राहत शिविरों में ले जाया गया। तूफान के कारण कई शहर अंधेरे में डूब गए जबकि कई इलाकों में पानी भर गया है। नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि स्कूल, जिम और सरकारी इमारतों में बने राहत शिविरों में 16 हजार से अधिक लोगों ने रात बिताई।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका ने 27 वर्षों के बाद उठाया बड़ा कदम, नस्ल और नस्ल आधारित वर्गीकरण के तरीके बदले

अमेरिका में 27 वर्षों में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब अमेरिकी सरकार नस्ल ...