Breaking News

शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के कपाट बंद, वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की अपील- यात्रा पर न आएं भक्त

देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए तमाम मंदिरों, स्मारकों और पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया है। शिरडी सांईबाबा ट्रस्ट ने ट्वीट कर बताया, शिरडी बाबा मंदिर को कोराना वायरस के प्रकोप को फैलने के मद्देनजर आज अपराह्न तीन बजे से श्रद्धालुओं के लिए अगले आदेश तक बंद कर दिया तथा इसके साथ ही प्रसादालय और निवास्थानम को भी बंद कर दिया गया है।

उधर, हिमाचल में सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध के कपाट बंद करने का फैसला किया गया है। ऊने जिला में चिंतपूर्णी शक्तिपीठ के कपाट बंद कर दिए हैं। ऐसा पहली बार है कि चिंतपूर्णी शक्तिपीठ के कपाट बंद कर दिए गए। मंगलवार से आगामी आदेशों तक मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

इसी बीच कोरोना वायरस के कारण बने हालात को देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने मंगलवार को यात्रा से जुड़े सभी पहलुओं और तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा की समीक्षा की। कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर सीईओ ने तीर्थयात्रियों से स्थिति के सामान्य होने तक पवित्र गुफा की तीर्थ यात्रा को स्थगित करने की अपील की है।

इस बीच, संक्रमण से बचने के लिए ऐहतियात के लिए कई कदम उठाए गए हैं.वैष्णो देवी की यात्रा पर आने वाले सभी तीर्थयात्रियों को यात्रा पंजीकरण काउंटर, होटल, हेलीपैड टर्मिनल पर उपलब्ध सेल्फ रिपोर्टिंग फॉर्म भरना पड़ रहा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...