Breaking News

आईपीएल 2023 : दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को हराया , हार्दिक पांड्या ने बनाएं इतने रन

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने आईपीएल 2023 के 44वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस (जीटी) को 5 रन से मात दी। यह मैच लो स्कोरिंग रहा। दिल्ली ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 130/8 का स्कोर बनाया और गुजरात को 125/6 पर रोक दिया।

हार्दिक पांड्या ने (53 गेंदों में 7 चौकों के जरिए नाबाद 59) अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन उसपर पानी फिर गया। गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन चाहिए थे लेकिन टीम 6 रन ही जुटा पाई। यह ओवर ईशांत शर्मा ने डाला।

इससे पहले, टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही। मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी की और दिल्ली को पावरप्ले में घुटनों पर ला दिया। उन्होंने पावर में 4 विकेट चटकाए। शमी ने पारी की गेंद पर फिल साल्ट (0) को पवेलियन भेजा। वहीं, कप्तान डेविड वॉर्नर दूसरे ओवर में रन आउट हुए। शमी ने तीसरे ओवर में राइल रोसौ (6) और पांचवें ओवर में मनीष पांडे (1) और प्रियम गर्ग (10) को आउट किया। वहीं, कप्तान डेविड वॉर्नर दूसरे ओवर में रन आउट हुए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ऋद्धिमान साहा (0) पहले ओवर में पवेलियन लौट गए। शुभमन गिल (6), विजय शंकर (6) का बल्ला नहीं चला। डेविड मिलर का खाता नहीं खुला। गुजरात ने 4 विकेट 32 के कुल स्कोर पर खो दिए।

ऐसे में हार्दिक ने अभिनव मनहोर (33 गेंदों में 26) के साथ पांचवें विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। मनोहर 18वें ओवर में आउट हुए। राहुल तेवतिया (7 गेंदों में 20) ने 19वें ओवर में नॉर्खिया के खिलाफ लगातार तीन छक्के जड़े और लगा कि मैच गुजरात की ओर झुक गया है। लेकिन ईशांत ने आखिरी ओवर में कमाल कर दिया। उन्होंने चौथी गेंद पर तेवतिया को रोसौ के हाथों लपकवाया।

 

About News Room lko

Check Also

हरियाणा सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी में दोनों वर्गों में बना चैंपियन, कुल मिलाकर 19 पदक जीते

हरियाणा यहां मुक्केबाजी सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लड़कों और लड़कियों दोनों में टीम खिताब ...