Breaking News

शोभायात्रा ढोल नगाड़ों के साथ शुरू हुई शिव शक्ति महायाग

नैमिषारण्य/सीतापुर। अखिल विश्व के कल्याण हेतु सोमवार को ढोल नगाड़ों की ध्वनि के साथ श्री शिव शक्ति महायाग का शुभारंभ हो गया। व्यास पीठाधीश अनिल कुमार शास्त्री की पावन सन्निधि में मुख्य यजमान हेमा सुखानी और विशाल सुखानी ने कलश यज्ञ भगवान का पूजन किया।

इसे भी पढ़े – उपजा का प्रांतीय चुनाव संपन्न, शिव मनोहर अध्यक्ष, अनिल अग्रवाल महामंत्री, अनिल द्विवेदी कोषाध्यक्ष एवं लखनऊ के अनुपम चौहान बने मंत्री

शोभायात्रा का शुभारंभ आदि गंगा गोमती के पावन तट पर स्थित रुद्रवर्त तीर्थ से किया गया, जहां विद्वान आचार्यों ने व्यास पीठाधीश अनिल शास्त्री, प्रतिनिधि रंजीत शास्त्री व मुख्य यजमान को आदि गंगा गोमती का पूजन कराया और कलशों में जल भरवाया।

इसे भी पढ़ें – श्रद्धा वाकर हत्याकांड में नया मोड़ आज कराया जाएगा…दे रहा था…

भगवान शिव का पूजन करने के पश्चात शोभायात्रा यज्ञ स्थल श्री वेद व्यास धाम आश्रम पहुंची, जहां आश्रम के कपिल शास्त्री, राम किशोर दीक्षित, धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने व्यास पीठाधीश को माला पहना कर स्वागत किया।

शोभायात्रा का स्वागत आचार्यों ने घंटा, शंख, झांझ मजीरा बजाते व पुष्प वर्षा कर किया। इसके बाद साधना कुटी में यजमानों ने श्री हनुमान, महालक्ष्मी और श्री गणेश के विग्रहों का पूजन किया।

यज्ञ मंडप में अरणी मंथन के द्वारा अग्नि को प्रज्वलित किया गया। व्यास पीठाधीश प्रतिनिधि रंजीत शास्त्री ने बताया कि यह यज्ञ अगले इक्कीस मास तक चलेगा जिसमें नित्य प्रति दिव्य मंत्रो की आहुति अर्पित की जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदेह रहेगा। पारिवारिक बातों को ...