Breaking News

घर पहुंची शिवानी ने युद्ध के भयावह दृश्य की बयां की कहानी, कहा- दर्द भरा रहा वतन वापसी का सफर

औरैया/बिधूना। यूक्रेन के ओडेसा शहर शहर की नेशनल मेडीकल यूनीवर्सिटी से एमबीबीबएस चतुर्थ ईयर की छात्रा रही बिधूना की बेटी शिवानी चैहान भी शुक्रवार को दिन में करीब दो बजे आदर्श नगर स्थित अपने घर पर पहुंची तो उसका माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। घर पहुंचने के बाद परिजनों से मिलने के बाद उसकी खुशी देखते बन रही थी। बोली पहली बार इस तरह की बम व गोलीबारी देख दहशत में गुजारा समय, बार्डर पार करते समय यूक्रेनी सैनिकों की बदतमीजी व मारपीट की भी शिकार हुयी।

बोली भारत सरकार के प्रयास से वह बच कर घर वापस आ पायी। रूस-यूक्रेन के बीच 24 फरवरी को जंग शुरू हुई थी। इस दौरान रूस ने सबसे पहले ओडेसा शहर पर ही हवाई हमला किया था। हवाई हमले के दौरान ओडेसा के मेडीकल विश्वविद्यालय के हाॅस्टल में मौजूद शिवानी समेत सभी छात्र दहशत में आ गये थे।

हाॅस्टल से बार्डर पार करने तक की दर्द भरी कहानी-

बताया कि वह यूक्रेन के ओडेया शहर में 23 फरवरी को हुए हमले के बाद वह 25 फरवरी को ओडेसा से निकली थी। 26 फरवरी की रात्रि रोमानिया बार्डर से 15 किलोमीटर पहले उन सभी को बस से उतार दिया गया था। जहां से बार्डर पार करने में उन लोगों को दो दिन का समय लग गया यानि 28 फरवरी को रोमानिया बार्डर पार कर सकीं। जिसके बाद दो दिन रोमनियां के सेल्टर होम में रूकी। बताया कि यूक्रेन बार्डर पार करते समय जहां वहां पर कोई सुविधा नहीं थी, वहीं सेना के द्वारा बदतमीजी के अलावा मेरे ामेत अन्य छात्रों के साथ मारपीट भी की गयी।

रोमानिया पहुंचने पर सुकून तो घर पहुंचने पर मिली खुशी-

शिवानी ने बताया कि दहशत व अनेकों कष्टों के बाद जब वह रोमानिया पहुंची तो सुकून मिला और विश्वास हुआ कि अब उसका जीवन सुरक्षित है। बताया कि रोमानिया पहुंचने के बाद उसे किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई। वहां पर हमारी भारत सरकार के प्रयासों से खाने पीने से लेकर रहने तक की सभी सुविधाएं मिली। बताया कि घर पहुंचने और परिजनों के बाद उसे बेहद खुशी मिली है।

घर आकर की व्हाट्स शएप पर की पिता से बात- घर आने के बाद शिवानी ने सबसे पहले साउदी अरब व्हाट्सएप काल कर अपने इंजीनियर पिता पुष्पेन्द्र सिंह से बात की और बताया कि पापा वह सकुशल घर पर वापस आ गयी ह। जिस पर मिता ने प्रसन्नता व्यक्त की। इधर घर पर मौजूद मां संगीता, भाई देवांशू व यश एवं नाना लाखन सिंह ने भी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए भारत सरकार के प्रति धन्यबाद व्यक्त किया है।

रिपोर्ट-राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

उत्तर रेलवे में आयोजित की गई PREM की बैठक

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मंडलीय कार्यालय स्थित सभागार में आज 28 मार्च को ...