Breaking News

शूटर मनु भाकर अमेज़ फाउंडेशन की “अवेयरनेस एम्बेसडर” और आर्टिस्ट हर्षिता शर्मा “यूथ आइकन” बनी

मशहूर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी (शूटर) मनु भाकर अमेज़ वेलफेयर फाउंडेशन के साथ “अवेयरनेस एम्बेसडर” के तौर पर जुड़ गईं हैं। निशानेबाज़ी (10 मीटर एयर पिस्टल) में देश विदेश में तमाम मेडल जीतकर दुनिया भर में भारत का नाम रोशन करने वाली मनु भाकर इंटरनेशनल रैंकिंग लिस्ट में 942 अंकों के साथ दुनिया में दूसरे नंबर की शूटर हैं।

गोल्डन गर्ल मनु भाकर ने अब तक राष्ट्रीय स्तर पर 36 (22 गोल्ड) और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 23 मेडल (16 गोल्ड) जीते हैं। आईएसएसएफ विश्व कप में गोल्ड मेडल जीतने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय खिलाड़ी होने का उन्हें गौरव हासिल है। आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए जारी भारतीय खिलाड़ियों की सूची में उनका नाम शामिल है।

वहीं यूथ आइकन हर्षिता शर्मा एक उम्दा कलाकार हैं। पत्थरों पर तस्वीर बनाने वाली हर्षिता कानपुर की हैं और फाइन आर्ट्स की छात्रा हैं। अपनी पेंटिग्स के ज़रिए वो राष्ट्रीय और मौजूदा विषयों पर सामाजिक संदेश देने का काम बखूबी करती हैं। अपने इस हुनर की वजह से उन्होंने बहुत कम उम्र में प्रसिद्धि हासिल की है। पत्थरों पर पेंटिग्स के अलावा हर्षिता को डूडल आर्ट में भी महारत है। इसके अलावा रिसाइकिलिंग के माध्यम से भी वो समाज में जागरूकता का संदेश देने की कोशिश करती रहती हैं।

अमेज़ वेलफेयर फाउंडेशन के चेयरमैन राघवेंद्र द्विवेदी ने फाउंडेशन के साथ इन दोनों प्रतिभाओं के जुड़ने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि इससे सामाजिक कार्य करने के अभियान को मज़बूती मिलेगी। जागरूकता कार्यक्रमों को बल मिलेगा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...