Breaking News

शुभमन गिल चेन्नई के अस्पताल में भर्ती, मेडिकल टीम कर रही है उनकी देखरेख

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय डेंगू के बुखार से पीड़ित हैं। उनको चेन्नई में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी वजह से वह अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली में होने वाले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

भारतीय ओपनर को सोमवार की सुबह कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया और वर्तमान में वह चिकित्सा विशेषज्ञों की निगरानी में हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के डॉक्टर रिजवान खान, जो टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं, युवा सलामी बल्लेबाज की देखभाल भी कर रहे हैं।

क्रिकबज की मानें तो शुभमन गिल का प्लेटलेट काउंट पिछले कुछ समय से कम है, यही कारण है कि वह टीम के साथ दिल्ली नहीं गए, जहां भारत को बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 का अपना दूसरा मैच खेलना है। टीम प्रबंधन को चिकित्सकीय सलाह दी गई है कि प्लेटलेट काउंट कम होने पर उड़ान भरने से बचें। इससे पहले सोमवार को बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर पुष्टि की थी कि गिल दिल्ली मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वे चेन्नई में ही रहेंगे और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। वे पहला मैच भी नहीं खेले थे।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा था, “टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल 9 अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली की यात्रा नहीं करेंगे। ओपनिंग बैटर जो चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाया था, वह अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएगा, जो 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाना है। वह चेन्नई में ही रुकेंगे और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।” इस तरह ये टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है।

ये भी क्रिकेट की 128 साल बाद ओलंपिक में होगी वापसी, IOC के हाथ लग जाएगा खजाना: रिपोर्ट

यह समझा गया है कि 4 अक्टूबर को चेन्नई पहुंचने के बाद से भारतीय टीम के कई सदस्यों ने गिल को नहीं देखा है। वह टीम होटल में हैं, जहां कावेरी अस्पताल के डॉक्टर उनका बल्ड टेस्ट कर रहे थे और उनके प्लेटलेट काउंट की निगरानी कर रहे थे। यह अभी भी अनिश्चित है कि गिल शनिवार को अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। गिल की अनुपस्थिति रविवार को महसूस की गई, जब उनकी जगह खेलने उतरे ईशान किशन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। गिल का रिकॉर्ड अहमदाबाद में दमदार है।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...