Breaking News

सफेद बालों को काला करने के लिए करें ये आसान सा उपाय

आजकल 20 से 22 साल के युवाओं के बाल सफेद होने लगते हैं। इसके समाधान के लिए हम अलग-अलग हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। हालाँकि ये कुछ समय के लिए अच्छे परिणाम दे सकते हैं, लेकिन इनमें मौजूद रसायन बालों को नुकसान पहुँचा सकते हैं। इससे बाल कमजोर हो जाते हैं। तो आप सफेद बालों को प्राकृतिक रूप से काला बना सकते हैं। यह छोटा सा उपाय बालों को काला, लंबा और चमकदार बनाता है।

मधुमेह के रोगियों के लिए फायदेमंद है कच्चा पपीता, जानिए कैसे…

सफेद बालों को काला करने के लिए करें ये आसान सा उपाय

अगर आप महंगे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करके थक गए हैं तो घरेलू उपाय के तौर पर चाय की पत्ती के पानी का इस्तेमाल करें। यह बालों को काला करने में मदद करता है। यह बालों में कोलेजन को बढ़ाता है। साथ ही सफेद बालों को भी हमेशा के लिए काला कर देता है।

चाय की पत्ती का पानी बालों के विकास को बढ़ावा देने में बहुत प्रभावी है। इसके लिए 3 से 4 टी बैग्स को पानी में डाल दें. पांच से छह घंटे बाद इस पानी से अपने बालों को धो लें। इस पानी से सिर पर मालिश करें। ऐसा हफ्ते में कम से कम दो बार करें और बाल मजबूत होने लगेंगे।

बालों को काला और चमकदार बनाने में चायपत्ती का पानी बहुत कारगर है। यह बालों में चमक लाता है और कंडीशनर का काम करता है। इसके लिए सबसे पहले चाय की पत्तियों को पानी में उबाल लें। अब इसे छान लें और ठंडा होने दें। इसके बाद एलोवेरा जेल को पानी में मिलाकर लगाएं। आधे घंटे बाद अपने बालों को धो लें. ऐसा सप्ताह में कम से कम दो बार करें। यह आपके रूखे बालों को चमकदार बनाता है।

कॉफी पाउडर में चायपत्ती का पानी मिलाएं। फिर इसका पेस्ट बनाकर अपने बालों पर पैक की तरह लगाएं ताकि आपके सफेद बाल काले हो जाएं। दूसरे तरीके में आप मेहंदी को चायपत्ती के पानी में मिलाकर अपने बालों पर लगाएं। काले, चमकदार बाल होंगे आपके।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...