Breaking News

SBI का ATM debit card 25 दिन में हो जाएगा बंद, जल्द करें अप्लाई…

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में अगर आपका भी अकाउंट है और बैंक के एटीएम-डेबिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए सतर्क होने की जरुरत है। एसबीआई बैंक ने ट्वीट कर कहा है कि ग्राहक अपने पुराने मैग्नेटिक एटीएम-डेबिट कार्ड को बदलवा लें। ग्राहकों को यह काम 31 दिसंबर 2019 तक करना है क्योंकि वह नए साल से अपने पुराने एटीएम-डेबिट कार्ड से पैसे नहीं निकाल पाएंगे। यानी आपके पास करीब 25 दिन का समय नया एटीएम-डेबिट कार्ड अप्लाई करने के लिए बचा है।

दरअसल SBI ने ट्वीट करके कहा है कि जिन ग्राहकों के पास पुराने मैग्नेटिक कार्ड हैं, उसे तुरंत बदलवाना होगा। इसकी जगह ग्राहकों को EVM चिप वाला डेबिट कार्ड लेना होगा। इसकी अंतिम डेट 31 दिसंबर 2019 है। एसबीआई बैंक एटीएम-डेबिट कार्ड पर किसी भी तरीके के फ्रॉड से बचने और पहले से अधिक सुरक्षित बनाने के लिए नए ईएमवी चिप वाला कार्ड जारी कर रहा है। ये नए चिप वाले एटीएम-डेबिट कार्ड अभी बिना किसी चार्ज के फ्री बन रहे हैं।

ग्राहकों को यह कार्ड बनवाने के लिए अपनी होम ब्रांच में जाकर अप्लाई करना होगा। होम ब्रांच यानी जिस ब्रांच में आपका खाता है, वहां जाकर नए एटीएम-डेबिट कार्ड के लिए आवेदन करना होगा। अगर आप नेटबैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो एटीएम-डेबिट कार्ड के लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...