Breaking News

ओडिशा से 47 किलो गांजा लेकर बिहार जा रहे थे तस्कर, पुलिस ने तीन को दबोचा

गोरखपुर। कैंट पुलिस ने अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पश्चिम चंपारण जिले के रहने वाले आरोपित ओडिशा के संबलपुर जिले से गांजा की खेप लेकर ट्रेन से गोरखपुर आए थे। यहां से उन्हें बेतिया जाना था। पूछताछ में गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी मिली जिनकी तलाश चल रही है।

👉अहमद रजा का अमीना बेगम ने कराया था पाक हैंडलर से संपर्क, हनीट्रैप में फंसकर बना था आतंकी

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मोहद्दीपुर में तीन युवक सुबह छह बैग लेकर खड़े थे। संदेह के आधार पर पुलिसकर्मियों ने पूछा तो बताया कि बेतिया जाने के लिए सवारी का इंतजार कर रहे हैं। तलाशी लेने पर अलग-अलग पैकेट में रखा गया 47 किलो गांजा मिला। आरोपितों की पहचान पश्चिम चंपारण (बिहार), भितहा के रुपाही ताड़ खैरा के झुन्नू राव, मुरडीह बाजार परसौना के राहुल कुमार व धनहा क्षेत्र के खोतहवा गांव में रहने वाले रमेश चौधरी के रूप में हुई।

ओडिशा से 47 किलो गांजा लेकर बिहार जा रहे थे तस्कर, पुलिस ने तीन को दबोचा

पूछताछ में पता चला कि ओडिशा के संभलपुर जिले में स्थित पांडेय दादा के खेत से गांजा ले आए थे, जिसे बेतिया कस्बे के पिंटू गुप्ता को देना था। उसके घर पर दो से पांच किलो का अलग-अलग पैकेट बनाकर बिहार के अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिले में पहुंचाते। एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज कर दोपहर बाद तीनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया।जहां से जेल भेज दिया गया।

बता दें कि एसटीएफ और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) लखनऊ की टीम ने 12 जून को कैंट क्षेत्र में कार सवार महिला समेत तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था। कुशीनगर व कन्धमाल (ओडिशा) के रहने वाले आरोपितों के कब्जे से 43 किलो गांजा, पांच मोबाइल फोन, 2050 रुपये व कार बरामद हुई। आरोपितों से पूछताछ के बाद एनसीबी ने गोरखपुर व कुशीनगर जिले के रहने वाले दो लोगों को पकड़ा था।

👉15 अगस्त तक आ सकती है BJP जिलाध्यक्षो की लिस्ट, जातीय और क्षेत्रीय संतुलन बनाने में करनी पड़ रही कड़ी मशक्कत

गोरखपुर बस्ती रेंज के सात जिलों में नशे के 947 धंधेबाज चिह्नित हैं। इसमें सबसे ज्यादा 246 गोरखपुर, 61 देवरिया, 192 कुशीनगर, 153 महराजगंज, 166 बस्ती, 44 संतकबीरनगर व 63 सिद्धार्थनगर जिले के रहने वाले हैं।

About Samar Saleel

Check Also

बाह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- आप महात्मा गांधी की मुराद को पूरा कर रहे हैं

आगरा में तीसरे चरण में होने वाले मतदान को लेकर सियासी पारा गर्माया हुआ है। ...