Breaking News

भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया को कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा, जा सकती है सांसदी

उत्तर प्रदेश के इटावा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद राम शंकर कठेरिया को एमपी-एमएलए कोर्ट ने एक पुराने मामले में दो साल की सजा सुनाई है। एमपी-एमएलए कोर्ट ने कठेरिया को धारा 147 और 323 के तहत दोषी करार दिया है। बता दें कि अदालत ने साल 2012 में एक मॉल के अंदर एक कंपनी में तोड़फोड़ के मामले में सांसद राम शंकर कठेरिया को दो साल की कैद की सजा सुनाई है।

👉15 अगस्त तक आ सकती है BJP जिलाध्यक्षो की लिस्ट, जातीय और क्षेत्रीय संतुलन बनाने में करनी पड़ रही कड़ी मशक्कत

राम शंकर कठेरिया पर आरोप था कि उन्होंने साल 2011-12 में टोरेंट पॉवर कंपनी के दफ्तर में तोड़फोड़ की थी। इस मामले में आज शनिवार को एमपी-एमएलए कोर्ट ने सजा सुनाई है। दरअसल आगरा के साकेत माल में टोरेंट पावर लिमिटेड का ऑफिस था। उस दौरान मैनेजर भावेश रसिक लाल शाह बिजली चोरी से संबंधित मामलों की सुनवाई और निस्तारण कर रहे थे। इसी दौरान भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया के साथ आए 10 से 15 समर्थक भावेश रसिक लाल शाह के कार्यालय में घुस गए और उनके साथ मारपीट की। इस दौरान उन्होंने टोरेंट पॉवर कंपनी के ऑफिस में तोड़फोड़ भी की थी।

भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया को कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा

बता दें कि इस मामले में भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया को धारा 147 के मामले में दो साल की सजा और धारा 323 में एक साल की सजा हुई है। राम शंकर कठेरिया इटावा से सांसद हैं।अदालत की ओर से सजा के ऐलान के बाद राम शंकर कठेरिया ने कहा कि मैं सामान्य रूप से अदालत के समक्ष पेश हुआ। कोर्ट ने आज मेरे खिलाफ फैसला दिया है। मैं न्यायालय का सम्मान करता हूं, मुझे अपील करने का अधिकार है और मैं इसका प्रयोग करूंगा।

👉“बोलेंगे तो बदलेगा” के स्लोगन के साथ मोबाइल वाणी का दो दिवसीय कार्यशाला आरंभ

बता दें कि जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 8 के मुताबिक दो साल या उससे अधिक सजा होने पर सांसद या विधायक की सदस्यता रद्द हो सकती है। इसके अलावा सजा काटने के छह साल के दौरान चुनाव लड़ने पर भी रोक का प्रावधान है। अगर ऊपरी अदालत दोषी करार दिए जाने पर रोक नहीं लगाती है तो सदस्यता जा सकती है।

बता दें कि इससे पहले भी भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया पर कथित तौर पर आगरा विश्वविद्यालय में नौकरी हासिल करने के लिए अपनी दो डिग्री मार्कशीट (बीए और एमए) में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा है। इस मामले की सुनवाई भी आगरा की अदालत में चल रही है। इसके अलावा कठेरिया के चुनावी हलफनामे में उनके खिलाफ 20 अन्य लंबित मामलों का जिक्र किया है।

About Samar Saleel

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...