Breaking News

तो ये है कश्मीर की महिलाओ का ब्यूटी सीक्रेट, आप भी देखे

हर इंसान चाहता है कि वह हमेशा जवान रहे लेकिन यह असंभव है क्यों कि बुढ़ापा तो एक ना एक दिन सभी का आना है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी जगह के बारे में जहां की महिलाएं बेहद खूबसूरत होती है। जी हां हम बात कर रहे हैं कश्मीर की । यहां की पचास या पचपन साल की महिला को देखकर भी आप उसकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते हैं क्यों कि यहां की महिलाएं बेहद खूबसूरत होती है। चलिए हम आपको बताते हैं इनकी खूबसूरती का राज क्या है।

क्लाइमेट देता है उन्हे बेदार निखरी त्वचा- कश्मीर की लड़कियों को देखकर अक्सर हर किसी को लगता है जैसे लड़की नहीं परी हैं। क्यों कि वह देखने बेहद गोरी और ​उनकी त्वचा बेदाग होती है। उनकी इस खूबसूरती का सबसे बड़ा कारण है कश्मीर का क्लाईमेट ,यहां पूरे साल भर मौसम सुहाना रहता है यहां के ठण्डे मौसम के कारण यहां के लोग इतने खूबसूरत होते हैं।

बादाम का करती है उपयोग- माना जाता है कि कश्मीर में बादाम और अखरोट काफी मात्रा में होते हैं इसलिए कश्मीरी लड़कियां बादाम और अखरोट को खाने के साथ ही अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए भी उपयोग करती है। आप भी खूबसूरती पाने के लिए रात को पांच या 6 बादाम भिगोएं और सुबह उसे दूध में मिलाकर फेस पर स्क्रब की ​तरह यूज करें आप भी इससे निखरी त्वचा पा सकेंगे।

मिल्क क्रीम है ब्यूटी का राज-ऐसा माना जाता है कि कश्मीर में सर्दी अधिक पड़ती है जिसकी वजह से यहां के लोग खान-पीन का काफी ध्यान रखते हैं तथा दूध का इस्तेमाल अधिक करते हैं । स्पेशली बात अगर लड़कियों की करें तो यहां की लड़कियां मलाई को फेस पर लगाना पसंद करती हैं क्यों कि सर्दी के कारण यहां की लड़कियों की स्किन रूखी हो जाती है तथा मॉस्श्चर बनाए रखने के लिए स्किन पर यह लड़कियां मिल्क क्रिम यानि मलाई लगाती हैं।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...