Breaking News

तो क्या सच में सीएम नीतीश कुमार BJP को छोड़ RJD में होंगे शामिल ? ये हैं जदयू की नई प्लानिंग

बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है।जदयू और भाजपा का गठबंधन टूट सकता है।   जदयू और राजद के एक बार फिर साथ आने की भी चर्चा है।सीएम नीतीश कुमार भाजपा को छोड़कर अब एक बार फिर से आरजेडी के साथ जा सकते हैं।

बिहार की मौजूदा सरकार में भाजपा के कोटे से जो मंत्री बने हैं, वे अमित शाह की पसंद के माने जाते हैं और नीतीश कुमार इसे अपने लिए खतरे के तौर पर देखते रहे हैं।भाजपा के मुखिया जेपी नड्डा और होम मिनिस्टर अमित शाह भी कह चुके हैं कि आम चुनाव में बिहार से नीतीश कुमार ही चेहरा होंगे  उसके बाद विधानसभा चुनाव में भी उनकी यह भूमिका कायम रहेगी।
नीतीश कुमार गठबंधन में असहज हैं और कहा जा रहा है कि भाजपा की रणनीति उन्हें चुभ रही है आरसीपी सिंह ने भी जेडीयू छोड़ते हुए आरोप लगाया था कि नीतीश कुमार को जलन है। उन्होंने कहा था, ‘मैं तो यही कह सकता हूं कि जलन का कोई इलाज नहीं है। नीतीश कुमार अपने 7 जन्मों में भी पीएम नहीं बन सकते।’

नीतीश कुमार इस बात से नाराज हैं कि बिहार भाजपा के नेता अकसर उन पर अटैक कर रहे हैं। वहीं भाजपा की केंद्रीय लीडरशिप इसमें कोई दखल नहीं दे रही है।नीतीश कुमार ने पिछले महीने ही आरसीपी सिंह को राज्यसभा भेजने से मना कर दिया था। नीतीश कुमार इस बात से नाराज थे कि उनकी सलाह के बिना ही आरसीपी सिंह को मोदी कैबिनेट में जगह दी गई थी।

About News Room lko

Check Also

पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 5-8 अक्टूबर तक तेज बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें यूपी में आज पश्चिम से पूरब तक बादलों ...