Breaking News

सोशल ऑडिट टीम ने खुली बैठक में की वर्ष 2021-22 के विकास कार्यों का सत्यापन और पुष्टि

औरैया। बुधवार को सोशल ऑडिट टीम ने पंचायत भवन के ग्राम पंचायत भवन, कुर्सी में ग्रामसभा की खुली बैठक में ग्राम पंचायत द्वारा वर्ष 2021-22 में कराए गए विकास कार्यों का जहाँ सत्यापन किया वहीं ग्रामीणों से विकास कार्यों की पुष्टि की।

सोशल ऑडिट टीम ने खुली बैठक में की वर्ष 2021-22 के विकास कार्यों का सत्यापन और पुष्टि

इस अवसर पर ग्राम पंचायत के लोगों से ग्राम पंचायत में नालियों आवास सामुदायिक शौचालय, पंचायत सचिवालय ,सम्पर्क मार्ग आदि के निर्माण की पुष्टि की गयी| इस अवसर पर कई मनरेगा श्रमिकों ने काम दिलाये जाने की मांग की।

इस अवसर पर मनरेगा सोशल आडिट के ब्लाक कोआर्डीनेटर पवन गुप्ता ने ग्रामीणों को मनरेगा अधिनियम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने श्रमिकों से लिखित में कार्य मांगने को कहा। कहा मनरेगा गाइडलाइन के अंतर्गत यदि 15 दिन बाद श्रमिक को मनरेगा कार्य में नहीं लगाया जाता तो उसे बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा|कहा ग्राम पंचायत से पांच किलोमीटर से अधिक की दूरी पर कार्य करने पर दस प्रतिशत अतिरिक्त मजदूरी का भुगतान किया जायेगा।

इस अवसर पर सोशल ऑडिट टीम के बीआरपी देवेश पाल ,ब्लाक कोआर्डीनेटर अभिषेक राजावत, ग्राम प्रधान राजेन्द्र पाल, सोशल ऑडिट टीम के सदस्य अरविंद कुमार, राघवेंद्र प्रताप सिंह गौर, रामगोविंद दिवाकर, देवेन्द्र सिंह, रोजगार सेवक किशोरी लाल आदि के अलावा भारी संख्या में जाब कार्ड धारक महिलायें पुरुष मौजूद थे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About reporter

Check Also

40 लाख कीमत के रिफायन्ड को फिरोजाबाद में बेचने की कोशिश में चार गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। गुजरात के सूरत से लुधियाना ले जा ...