Breaking News

बालो को मजबूती देने के साथ हमारी त्वचा को सुंदर बनाएगा मूली का ये मास्क

बदलती लाइफस्टाइल और प्रदूषण के कारण हमारी त्वचा और बालो की सेहत लगातार बिगड़ती जा रही है।इसलिए आज हम आपके बालों व त्वचा के लिए मूली के गुणो की जानकारी दे रहे है।मूली का सेवन जहां हमारी सेहत के लिए अच्छा होता है वहीं मूली का इस्तेमाल आप बालो और त्वचा को सुदंद बनाने के लिए भी कर सकती है। मूली में विटामिन-सी की मात्रा काफी अधिक पाई जाती है, जो कि हमारी त्वचा को पौषण देने के लिए आवश्यक है।इसके अलावा विटामिन सी हमारे बालो को मजबूती देने में भी मदद करता है।


मूली में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट तत्व हमारी त्वचा के निखार को बनाए रखने में मदद करते है।मूली का प्रतिदिन खाने में इस्तेमाल करने से हमारे बालो का आवश्यक पौषक तत्वों की प्राप्ति होती है जिससे बालो का पोषण मिलता है और बालो की जड़े मजबूत ​होती है।

मूली में पाया जाने वाला फाइबर तत्व हमारे पाचन तंत्र को मजबूत बनाए रखता है।चेहरे की रूखी और बेजान त्वचा की देखभाल करने के लिए आप मूली का बना फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती है।

आप मूली का फेसपैक बनाने के लिए मूली के एक बड़े टुकड़े को ले छीलकर इसे अच्छी तरह पीसकर इसका एक पेस्ट बनाए और मूली के पेस्ट में आप कुछ बूंदें नींबू के रस की मिला सकती है जो आपके चेहरे की त्वचा को निखारने में मदद करेंगा।इसके अलावा आप इसमें जैतून का तेल भी मिला सकती है।

अब आप इस फेसपैक का इस्तेमाल अपने चेहरे पर लगा सकती है।अपने चेहरे पर इसे कुछ देर लगाए रखने के बाद साफ पानी से धोकर आप अपनी त्वचा के बढ़ते निखार को देख सकती है।

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...