Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय में ‘इमर्जिंग न्यू ट्रेंड एंड टेकनीक इन जर्नलिज्म’ विषय पर विशेष व्याख्यान

लखनऊ। ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अंतर्गत आज ‘इमर्जिंग न्यू ट्रेंड एंड टेकनीक इन जर्नलिज्म’ विषय पर एक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस व्याख्यान के मुख्य य वक्ता बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन के संकायाध्यक्ष प्रो. गोविन्द पांडे रहे।

अपने व्याख्यान में उन्होंने कहा कि पत्रकारिता आज कल बदलाव के दौर से गुज़र रही है विशेषकर अगर हम तकनीक की बात करें तो कुछ सालों बाद इस में बदलाव होता रहता है। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र से जुड़े विद्यार्थी तकनीकी ज्ञान को एक सीमित दायरे में बाँध कर नहीं रख सकते, इसमें निरंतर लर्निंग प्रक्रिया से जुड़ा रहना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में 5-जी नेटवर्क के आगमन से यह बदलाव की प्रक्रिया और तेज़ हो जायेगी। व्याख्यान के अन्त में प्रो. गोविन्द पांडे ने छात्रों के सवालों के जवाब भी दिए।

इस विशेष व्याख्यान में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के समस्त विद्यार्थियों तथा शिक्षकों ने प्रतिभाग किया जिसमें विभाग की विषय प्रभारी, डॉ. रुचिता सुजय चौधरी, सहायक आचार्य सैय्यद डॉ काज़िम असग़र रिज़वी, सहायक आचार्य डॉ शचीन्द्र शेखर तथा डॉ. मो० नसीब प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...