Breaking News

AKTU: बीटेक में रिक्त सीटों के स्पेशल राउंड की हुई काउंसलिंग

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) से सम्बद्ध सरकारी एवं सरकारी स्ववित्त पोषित संस्थानों में खाली सीटों पर स्पेशल राउंड की काउंसलिंग में जेईई के तहत बीटेक एवं बीटेक बायोटेक्नोलॉजी और एग्रीकल्चर पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए फिजिकल रिपोर्टिंग एवं सीट आवंटन शुक्रवार हुआ।

AKTU: बीटेक में रिक्त सीटों के स्पेशल राउंड की हुई काउंसलिंग

विश्वविद्यालय परिसर के मुख्य भवन के चौथे तल पर काउंसलिंग की व्यवस्था की गयी थी। अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच, ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने के लिए अलग अलग काउंटर बनाये गये थे। पंजीकृत अभ्यर्थियों ने सबसे पहले ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करायी। इसके बाद उनके प्रमाणपत्रों की जांच की गयी। इसके बाद सीट आवंटन किया गया।

अभ्यर्थियों की च्वॉइस और उपलब्ध सीटों के अनुसार आवंटन किया गया। सीट आवंटन के बाद विभिन्न कॉलेजों के बनाये गये 27 काउंटर पर अभ्यर्थियों ने रिपोर्ट किया। यहां भी उनके प्रमाणपत्रों की जांच की गयी। अभ्यर्थियों से 70 हजार रूपये का डिमांड ड्राफ्ट भी जमा कराया गया।

Please watch this video also 

काउंसलिंग प्रक्रिया का कुलपति प्रो जेपी पाण्डेय ने निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिये। समन्वयक प्रो ओपी सिंह के नेतृत्व में काउंसलिंग हुई। जबकि उप समन्वयक अभिषेक नागर, डॉ पुष्कर त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारियों कर्मचारियों ने सहयोग प्रदान किया।

About Samar Saleel

Check Also

जियो के दो नए 4जी फीचर फोन जियोभारत V3 और V4 लॉन्च

• V3 और V4 मोबाइल की कीमत 1099 रू प्रति फोन रखी गई है। • ...