Breaking News

Lasith Malinga पर श्रीलंका की उम्मीद

लसिथ मलिंगा Lasith Malinga भले ही वर्ल्ड कप के सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में शामिल होंगे लेकिन श्रीलंका के इस तेज गेदबाज पर थकान के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं क्योंकि उन्हें आलोचकों को गलत साबित करना हैं।

Lasith Malinga श्रीलंकाई टीम में

लसिथ मलिंगा Lasith Malinga को पिछले महीने श्रीलंकाई टीम की कप्तानी से हटाया गया था, क्योंकि उनके नेतृत्व में टीम को चार महीनों में 8 मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। चीफ सिलेक्टर असांथा डी मेल ने कहा कि मलिंगा टीम को एकजुट रखने में असफल रहे थे। उनके सीनियर खिलाड़ियों से विवाद भी हुआ था।

35 वर्षीय मलिंगा के इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्याय लेने की अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन उन्होंने टीम में बने रहने और वर्ल्ड कप में खेलने का फैसला किया। मलिंगा ने इससे ठीक पहले आईपीएल 2019 में 16 विकेट लिए और मुंबई इंडियंस को चौथी बार खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

श्रीलंकाई टीम के अनुभवहीन गेंदबाजों के मद्देनजर इस टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी हद तक मलिंगा पर निर्भर करेगा। मलिंगा के नेतृत्व में श्रीलंका ने 2014 वर्ल्ड टी20 खिताब जीता था। नए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का पहला काम मलिंगा को कप्तानी से हटाए जाने के गम को भुलाकर नए जोश के साथ टीम हित में प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करने का रहेगा।

मलिंगा ने 2007 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार चार गेंदों में चार विकेट लिए थे। मलिंगा ने इसके बाद 2011 वर्ल्ड कप में केन्या के खिलाफ हैट्रिक ली थी। इसके बाद उन्होंने भारत के खिलाफ फाइनल में सचिन तेंडुलकर और वीरेंद्र सहवाग के विकेट लिए थे। श्रीलंका को यदि वर्ल्ड कप में 1996 के प्रदर्शन को दोहाराते हुए वर्ल्ड कप जीतना है तो मलिंगा को दमदार प्रदर्शन करना होगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के ...