Breaking News

श्रीनगर: महबूबा के बयान पर बवाल, तिरंगा फहराने लाल चौक पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर (Jammu kashmir0 की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के तिरंगे वाले बयान पर हंगामा मचा हुआ है. सोमवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने श्रीनगर (Srinagar) में महबूबा मुफ्ती के खिलाफ प्रदर्शन किया.

के बीजेपी कार्यकर्ता श्रीनगर के मशहूर लाल चौक (Lal Chowk) पर पहुंचे और तिरंगा फहराने की कोशिश की. लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया.पुलिस ने बीजेपी के 4 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. बाद में इन कार्यकर्ताओं को छोड़ दिए जाने की खबर है. इस दौरान कई भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार भी किए गए.

पीडीपी (PDP) नेता महबूबा मुफ्ती हाल ही में नज़रबंदी से रिहा की गई हैं. जिसके बाद से घाटी में राजनीतिक हलचल बढ़ी है. महबूबा मुफ्ती ने हाल ही में एक बयान दिया था, जिसपर काफी बवाल हुआ. मुफ्ती ने कहा था कि जब तक कश्मीर मे दोबारा अनुच्छेद 370 बहाल नहीं हो जाता और उन्हें जम्मू कश्मीर का झंडा वापस नहीं मिल जाता वो तिरंगा नहीं थामेंगी.

इससे पहले रविवार को बीजेपी के छात्र संगठन (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) पर विवादित टिप्पणी को लेकर महबूबा मुफ्ती के खिलाफ जम्मू में पीडीपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था.

बता दें कि महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने मिलकर अनुच्छेद 370 लागू कराने के लिए पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डेक्लेरेशन का गठन किया है. इसमें फारूख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला भी शामिल हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...