DM-and-SP-wishes-festival-of-Mahanavami-and-Dasharaha-to-peoples_

DM व SP ने जनपदवासियों को त्योहार की दी बधाई

रायबरेली। दीपावली के पर्व पर जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री व SP पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने जनपदवासियों को हार्दिक बधाई दी और कहा है कि दीपावली हर्षोल्लास एवं आपसी एकता का पर्व है इसे पर्यावरण सुरक्षित रखने के उद्देश्य से शान्ति व स्नेह के साथ मनाये।

DM व SP ने शान्ति से पर्व मनाने का दिया सन्देश

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री व पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने दीपावली की बधाई देते हुए कहा की वातावरण की शुद्धता हेतु पटाखों का प्रयोग न किया जाये या कम करें। अपने धन को पटाखे रूपी धुंए में न उड़ाये। साथ ही शान्ति, सौहार्द, भाईचारा व परस्पर एक दूसरे की भावनाओ को देखते हुए पर्व मनाये।

डीएम व एसपी ने दीपावली पर्व के मौके पर लोगो से अपील की है कि पटाखे, आतिशबाजी खुले स्थानो पर ही छोडे़ जाये। पटाखो से बच्चो को दूर रखा जाये। राकेट आदि तेज आवाज वाले पटाखे, आतिशबाजी का प्रयोग न करें। निर्धारित केवल रोशनी वाले तथा बिना आवाज वाली आतिशबाजी का प्रयोग किया जाये तथा पानी से भरी हुई बाल्टी अवश्य रखे। ध्वनि, वायु प्रदूषण के लिए आतिशबाजी का प्रयोग न करे। प्रकाश पर्व दीपावली आपसी भाईचारे, मेलजोल से मनाना हितकर होगा।

डीएम ने सभी एसडीएम व सीओ को निर्देश दिए है कि वे क्षेत्र का संयुक्त रूप से भ्रमण करते रहे तथा असामाजिक तत्वो को चिन्हित कर कड़ी कार्यवाही करे। उन्होने कहा कि मेला या बाजार भीड़ वाली जगहो पर भी विशेष सतर्कता बरती जाए।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व डा0 राजेश कुमार प्रजापति, सहायक निदेशक सूचना प्रमोद कुमार, सीएमओ डा0 डी0के0 सिंह ने भी जनपद वासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

Western शाष्त्रीय संगीत समारोह का हुआ आयोजन

Western शाष्त्रीय संगीत समारोह का हुआ आयोजन

लखनऊ। नवाबों के इस शहर लखनऊ को अपने संगीत की सांस्कृतिक परम्परा पर गर्व है, ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *