Breaking News

चैराहों, सार्वजनिक स्थानों एवं आम रास्तों पर नही स्थापित की जाएगी मूर्तियां

फ़िरोज़ाबाद। त्यौहारों के दौरान कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखकर आगामी दुर्गा पूजा, नवरात्री, दशहरा, दीपावली, बारावफात आदि त्यौहारों के सम्बन्ध में शहर के धार्मिक स्थलों के प्रबन्धकों एवं गणमान्य नागरिकों के साथ एक बैठक नगर मजिस्ट्रेट कुवंर पकंज एवं एसपी सिटी मुकेश कुमार मिश्र द्वारा एसपी सिटी कार्यालय में आयोजित की गई।

बैठक मेें धार्मिक स्थलों, मंदिरों आदि के प्रबन्धकों से मूर्ति स्थापना विसर्जन कार्यक्रम एवं सांस्कृतिक आयोजनों आदि पर विस्तृत चर्चा की गई। सभी आगंतुकों को नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि आगामी त्यौहार दुर्गा पूजा, नवरात्री, दशहरा, दीपावली, बारावफात आदि को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह मुश्तैद हो गया है।

किसी भी चैराहे, सार्वजनिक स्थान, आम रास्तों पर मूर्तियां आदि स्थापित नही की जाएगी, समस्त आयोजक किसी भी प्रकार के आयोजन बिना जिला प्रशासन एवं सम्बन्धित थाने की अनुमति के बिना नही करेंगे। विसर्जन के कार्यक्रम के दौरान सुनिश्चित किया जाए कि निर्धारित सीमा से अधिक लोग शामिल न हो तथा शारीरिक दूरी व मास्क पहनने के मानकों का पालन अवश्य किया जाए।

उन्होने बताया कि छोटी प्रतिमाओं की स्थापना घरों में की जाए एवं प्रशासन द्वारा निर्धारित तालाबों में ही उनका विसर्जन किया जाए। विसर्जन के दौरान अत्याधिक ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग न कर छोटे स्पीकर आदि का प्रयोग किया जा सकता है।

Loading...

एसपी सिटी ने कहा कि थाना प्रभारी कार्यक्रम आयोजनकर्ताओं से पहले ही बातचीत कर यह तय कर लें कि किस प्रकार व्यवस्था को सही किया जा सकता है। उन्होने कहा कि सुरक्षा के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। त्यौहारों पर गडबडी अथवा माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होने कहा विसर्जन के लिए बूथ प्लान विसर्जन स्थलों का चिन्हांकन, अधिकतम व्यक्तियों की संख्या का निर्धारण, शारीरिक दूरी का पालन आदि के बारे में पहले से योजना तैयार की जाए तथा इसे पूरी सख्ती के साथ लागू किया जाए।

कंटेंटमेंट जोन में किसी भी प्रकार की त्यौहार से सम्बन्धित गतिविधियां संचालित नही होगी तथा समस्त कार्यक्रम आयोजकों द्वारा अपने स्टाफ हेतु आवश्यकतानुसार फेस कवर, मास्क, सैनेटाइजर, हैण्ड ग्लब्स आदि की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी नगर, थाना प्रभारी दक्षिण, उत्तर, प्रभारी स्थानीय अभिसूचना, नगर क्षेत्र के प्रमुख मंदिरों के महंत आदि उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मातृ स्वरूप की दिव्यता को दर्शाने का यत्न

लखनऊ। मां भगवती की भव्यता-दिव्यता की छाप पर राष्ट्रीय पुस्तक मेला समिति और लखनऊ पुस्तक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *