Breaking News

छात्रों ने जाना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

• शैक्षणिक यात्रा पर एकेटीयू आये संबद्ध संस्थान के बीटेक छात्रों का दल पहुंचा सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज, विभिन्न लैब को जाना-समझा

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के हाईटेक लैब को देखने को अशोका इंस्टीट्यूट वाराणसी के बीटेक छात्र पहुंचे। कुलपति प्रो जेपी पांडेय की मंशा है कि विश्वविद्यालय के विश्वस्तरीय लैब का लाभ ज्यादा से ज्यादा छात्रों को मिल सके।

👉यूपी बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी, 22 फरवरी को पहला पेपर, जाने पूरी डेटशीट

उनके निर्देशन में संबद्ध कॉलेज के बीटेक के छात्रों का दल विश्वविद्यालय के एडवांस फैब्रिकेशन लैब, आइडिया लैब, थ्री डी प्रिंटिंग लैब, गूगल कोडिंग लैब, फाइबर सेमुलेशन, रोबोटिक्स, इंडस्टियल ऑटोमेशन, सेंसर लैब, लेजर लैब आदि को बड़ी बारीकी से देखा। छात्रों ने थ्री डी प्रिंटिंग से किस तरह मॉडल बनाये जाते हैं कि जानकारी ली। साथ ही आइडिया लैब को करीब से जाना।

छात्रों ने जाना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

छात्रों की ज्यादा रुचि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को जानने की रही। छात्रों ने विशेषज्ञों से ए आई के बारे में जानकारी ली। लैब देखने के बाद ऐसा लगा जैसे छात्रों को भविष्य की राह मिल गयी हो। लैब देखने के बाद छात्र इनोवेशन हब भी पहुंचे। यहां उन्होंने नवाचार और उद्यमिता के बारे में भी जाना। बच्चों में आत्मनिर्भर बनने की ललक दिखी।

👉टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट का शंखनाद

कैश के निदेशक प्रो वीरेंद्र पाठक के मार्गदर्शन और एसो डीन डॉ अनुज कुमार शर्मा के नेतृत्व में छात्रों ने लैब देखा। साथ सहायक कुल सचिव सुनील पांडे सहित संस्थान के शिक्षक और अनुराग चौबे भी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

प्यार के मासूम जादू का अनुभव कराएगा जावेद अली का ‘जनाबे जानिया’

मुंबई (अनिल बेदाग)। ये प्यार का मौसम है। वीव्हाईआरएल ओरिजिनल्स के नवीनतम गीत “जनाबे जानिया” ...