Breaking News

छात्रों ने प्रियंका गांधी को सुनाई अपनी आप बीती

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रयागराज में पुलिसिया दमन के पीड़ित प्रतियोगी छात्रों से बात की। अपनी बातचीत के दौरान उन्होंने पीड़ित छात्रों को हर संभव मदद का भरोसा भी दिया। मलूम हो कि मंगलवार को प्रयागराज में छात्रों ने नौकरी ना मिलने को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था। घंटों ट्रैक पर भी डेरा डाला। बाद में पुलिस ने हॉस्टल में घुसकर छात्रों संग मारपीट की, लाठीचार्ज किया। इस मामले में 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है, वहीं तोड़फोड़ की वजह से 1000 लोगों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

वैसे इस पूरे मामले में पुलिस ये कहकर अपना बचाव कर रही है कि उन्होंने सिर्फ अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। लेकिन छात्रों का कहना है कि उन्हें बिना किसी वजह के पीटा गया है। बताया गया है कि कई छात्र लॉज छोड़कर जा चुके हैं। सभी पुलिस कार्रवाई से डर गए हैं और वहां से पलायन कर रहे हैं। कुछ छात्रों का कहना है कि वे प्रशासन और राज्य की योगी सरकार से नाराज हैं।

इस पूरे मामले को लेकर विपक्ष भी सरकार को घेरते हुए इसे बड़ा मुद्दा बनाने में जुट गया है। समाजवादी पार्टी से लेकर कांग्रेस की प्रियंका गांधी तक, सभी ने पुलिस कार्रवाई के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। सभी ने सरकार पर छात्रों के खिलाफ अत्याचार करने का आरोप लगाया है।

आज इसी विषय को लेकर ने प्रियंका गांधी ने पीड़ित प्रतियोगी छात्रों से बात की। अपनी बातचीत के दौरान छात्रों ने भी कांग्रेस नेत्री के समक्ष अपनी बात रखी। इस पर प्रियंका ने डरे हुए छात्रों को अपना समर्थन देते हुए कहा, हम आपके साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा, मैं हर मंच से, हर फोरम में आपकी बात उठाऊंगी।

डरिए मत, ये सुनिश्चित करिए कि चुनाव आपके मुद्दों पर हो, आपके रोजगार के मुद्दे पर हो: प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेत्री ने कहा, सरकार आपको नौकरी नहीं दे रही और आप पर दमनात्मक कार्रवाई भी करती है। ऐसे माहौल में जब नेता वोट मांगने आएँ तो उनकी जवाबदेही तय करिए। उन्होंने कहा, भर्ती प्रक्रियाओं को सालों साल लटकने से बचाने का हल है, जॉब कैलेंडर। हमने अपने युवा घोषणा में जॉब कैलेंडर की बात की है। अपनी बातचीत के दौरान प्रियंका गांधी ने जल्द ही प्रयागराज आकर छात्रों से मिलने का वादा भी किया।

About Samar Saleel

Check Also

सपा प्रमुख ने भाजपा को लिया निशाने पर, कहा- भाजपा को जनहित और जनसमस्याओं से कुछ लेना-देना नहीं

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by– @MrAnshulGaurav Saturday, May 21, 2022 उत्तर प्रदेश। ...