Breaking News

प्राथमिक विद्यालय शिवपुरी के छात्रों, अध्यापकों एवं ग्रामीणों ने लिया आजीवन नशामुक्त रहने का संकल्प

लखनऊ/बीकेटी। नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में राजधानी के स्कूल, कॉलेजों में नशामुक्त संकल्प सभाओं का आयोजन किया जा रहा है।

👉ऑपरेशन करुणा: भारत ने चक्रवात प्रभावित म्यांमार को 40 टन राहत सामग्री भेजी

इस अभियान को गति देने के लिए बीकेटी ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान की अगुवाई में नशामुक्त अमृत कलश यात्रा भी निकाली जा रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को जिला प्रभारी के प्रतिनिधि अभिषेक अवस्थी नशामुक्ति का अमृत कलश लेकर प्राथमिक विद्यालय शिवपुरी (बीकेटी, लखनऊ) पहुंचे।

नशामुक्त

शिवपुरी प्राथमिक विद्यालय में नशामुक्त संकल्प सभा का आयोजन समाजसेवी कुलदीप कृष्णा ने किया। इसमें ब्लॉक इंचार्ज नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने बच्चों को नशे के तमाम प्रकार और उनके दुष्परिणाम बताए। साथ ही, उन्होंने बच्चों को सलाह दी कि वे अपनी दोस्ती नशामुक्त रखें। अपने विद्यालय, अपने परिवार को नशामुक्त रखने की कोशिश करें। अपने गांव, अपने मोहल्ले को नशामुक्त बनाने की दिशा में कुछ सार्थक कार्य करें।

👉विश्व साइकिल दिवस (3 जून): सेहत और पर्यावरण के लिए फायदेमंद है साइकिलिंग

नशामुक्त सेनानी दिलीप शुक्ला ने बच्चों से कहा कि आप ही देश का भविष्य हैं। यदि आप ठान लेंगे तो एक दिन संपूर्ण भारत नशामुक्त भारत बन जायेगा। नशे के खिलाफ असली लड़ाई देश के बच्चों और महिलाओं को लड़नी होगी। अंत में विद्यार्थियों, शिक्षकों व गांव के युवाओं ने जीवन पर्यंत नशामुक्त रहने का संकल्प लिया।

नशामुक्त

इस संकल्प सभा में जिला प्रभारी की ओर से विद्यालय की प्रिंसिपल कुसुमलता को अभियान का पटका बनाकर सम्मानित किया गया। सभी बच्चों लालपत्र वितरित किए गए।

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...