Breaking News

ऐसा चुनाव प्रचार पाकिस्तान में ही हो सकता है! नवाज शरीफ की रैली में समर्थक ले आए असली शेर

पाकिस्तान में जल्द ही आम चुनाव के लिए मतदान होगा। ऐसे में पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं। चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक पार्टियां अलग-अलग पैंतरे अपना रही हैं, लेकिन नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज दो कदम आगे बढ़ गई है। दरअसल नवाज शरीफ की रैली में पीएमएलएन समर्थक असली शेर ही ले आए। इसकी पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है।

रैली में असली शेर ले आए समर्थक
दरअसल पाकिस्तान के लाहौर में नेशनल असेंबली 130 पर नवाज शरीफ की पार्टी ने एक विशाल रैली का आयोजन किया। हैरानी तो तब हुई जब पार्टी के समर्थक रैली स्थल पर असली शेर को ले आए। यह शेर पिंजरे में बंद था और एक खुली गाड़ी में शेर के पिंजरे को रखा गया था। पीएमएलएन का चुनाव चिन्ह शेर ही है। यही वजह है कि रैली में असली शेर लाकर लोगों को लुभाने की कोशिश की गई। हालांकि पार्टी समर्थकों की इस हरकत का उल्टा असर हुआ और लोगों ने इस कदम का आलोचना की।

नवाज शरीफ की आपत्ति के बाद वापस भेजा गया
पीएमएलएन की नेता मरियम औरंगजेब ने बताया कि नवाज शरीफ ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई और उनके निर्देश पर शेर को वापस भेज दिया गया। पार्टी का एक समर्थक इस शेर को लेकर आया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पहले भी पीएमएलएन की रैलियों में ऐसे ही असली शेर को लाया गया था। इस रैली के दौरान पीएमएलएन की नेता और नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज भी मौजूद रहीं।

पाकिस्तान में 8 फरवरी को होगा चुनाव
पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव होने हैं। चुनाव प्रचार के दौरान नवाज शरीफ दावा कर रहे हैं कि उनकी सत्ता से विदाई के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ीं और पाकिस्तान को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा। शरीफ ने वादा किया है कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो फिर से देश में सकारात्मक बदलाव लेकर आएंगे।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...