Breaking News

अचानक इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान,गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर प्लेयर

दुनियाभर में टी20 क्रिकेट में धूम मचाने वाले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर डैन क्रिश्चियन ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उनकी गिनती टी20 क्रिकेट के सफल खिलाड़ियों में होती है. वह गेंद और बल्ले से कमाल का दिखाने में माहिर प्लेयर हैं. वह इस समय BBL में हिस्सा ले रहे हैं और सिडनी सिक्सर्स की तरफ से खेल रहे हैं.

खेलों के पीछे शर्मनाक खेल!

पिछले एक दशक में डैन क्रिश्चियन ने दुनिया भर की टी20 लीग में क्रिकेट खेला. उन्होंने अपने करियर में ज्याततर समय टी20 क्रिकेट पर ही फोकस किया. साल 2010 के बाद से उन्होंने 9 घरेलू टी20 खिताब जीते हैं. उन्होंने BBL में मेलबर्न रेनेगेड्स को भी ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी. उन्होंने अपने करियर में 405 टी20 मैच खेले, जिसमें 5809 रन बनाए हैं और 280 विकेट हासिल किए.

डैन क्रिश्चियन ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की थी. जब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया. उन्होंने अपना फर्स्ट क्लास मैच साल 2018 में खेला था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 20 वनडे मैच और 23 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने आईपीएल में RCB टीम की तरफ से क्रिकेट खेला है. उन्होंने आईपीएल के 49 मैचों में 460 रन बनाए हैं और 38 विकेट हासिल किए हैं.

39 साल के डैन क्रिश्चियन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘कल ट्रेनिंग के दौरान मैंने सिडनी सिक्सर्स टीम के साथियों से कहा कि मैं BBL सीजन के अंत में खेलने से संन्यास ले लूंगा.

गौवंश को शिकारी कुत्तों का निवाला बनने से बचाया, अब अमित खुद ही करेंगे उसकी सेवा

सिडनी सिक्सर्स आज रात मैच खेलेगा. वहीं आखिरी मैच होबॉर्ट हरिकेन्स के खिलाफ होगा. उसके बाद फाइनल है. उम्मीद है कि हम इस सीज़न में फिर से आगे बढ़ सकते हैं, यह शानदार रन रहा है. मैंने कुछ चीजें हासिल की हैं और कुछ ऐसी यादें हैं जिनका बचपन में सपना देखा था.’

About News Room lko

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में अंतः छात्रावासी प्रतियोगिता का शुभारंभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज डा बीआर अंबेडकर गर्ल्स लाॅ हास्टल, ...