Breaking News

Sultanpur : डीएम ने बैंक आफ बड़ौदा के मोबाइल कैश वैन को हरी झण्डी लिखकर किया रवाना

सुलतानपुर। कोविड-19 वैश्विक महामारी के संक्रमण को रोकने व बचाव हेतु लाॅक डाउन को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी सी. इन्दुमती ने आज कलेक्ट्रेट परिसर से बैंक आफ बड़ौदा के मोबाइल कैश वैन का फीता काट कर शुभारम्भ के पश्चात हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि यह मोबाइल कैश वैन लाॅक डाउन के कारण चलाया गया है। यह मोबाइल कैश वैन डोर-टू-डोर जाकर गाॅव के किसानों व महिलाओं को पैसा उपलब्ध कराएगी। इसके चलने से लोगों को पैसे के लिये बैंक नहीं जाना पड़ेगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि खाता धारक का किसी भी बैंक में खाता हो सभी को अधिकतम 10,000/- रू. तक की धनराशि इस मोबाइल कैश वैन के द्वारा निकालने की सुविधा है। इस मोबाइल कैश वैन में खाता धारक एटीएम के अलावा आधार कार्ड के साथ अंगूठा लगाकर पैसा निकालने की भी व्यवस्था है। उन्होंने बताया कि यह मोबाइल कैश वैन आज कलेक्ट्रेट परिसर से चलकर गोराबारिक, बहादुरपुर, अमहट, दूबेपुर, ताजपुर, अफलेपुर, दादूपुर आदि स्थानों पर जाकर जरूरत मंदों को कैश मुहैया कराएगी। इसी प्रकार यह कैश वैन जनपद के सभी तहसीलों, कस्बों, गाॅवों आदि स्थानों पर जाकर जरूरत मंद व्यक्तियों को कैश मुहैया कराएगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना महामारी के संक्रमण के बचाव व रोकथाम से बचने एवं सोशल डिस्टेसिंग के लिये इस मोबाइल कैश वैन को चलाया गया है। यह मोबाइल कैश वैन ग्रामीण क्षेत्रों के जरूरत मंद व्यक्तियों को घर-घर जाकर पैसा निकाल कर देगी। उन्होंने आम जनों से अपील की कि सभी लोग अपने घर से बाहर न निकलें, बैंक में अनावश्यक भीड़ न लगायें। लाॅक डाउन का पूर्णतयः पालन करें। सोशल डिस्टेसिंग बनाये रखें, घर पर रहें, सुरक्षित रहें। इस अवसर पर बैंक आफ बड़ौदा के डीजीएम सुबोध जैन, एलडीएम आरपी अरोड़ा, एएलडीएम अनिल कुमार आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-संतोष पांडेय

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...