Breaking News

स्वतंत्रदेव सिंह ने की कई महत्वाकांक्षी और निर्माणाधीन परियोजनाओं की क्षेत्रवार समीक्षा बैठक

  • परियोजनाओं को निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता का विशेष

    ध्यान रखते हुए पूर्ण कराए जाने का निर्देश

  • बाढ़ से संबंधित सभी परियोजनाओं को तय समय में पूर्ण करें -स्वतंत्र देव सिंह

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Thursday, April 21, 2022

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने, गुरुवार को, उदयगंज स्थित सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के मुख्यालय (सभागार) में विभिन्न निर्माणाधीन परियोजनाओं की क्षेत्रवार समीक्षा बैठक की।

उन्होंने इस अवसर पर विभागीय अधिकारियों से सिंचाई और बाढ़ से संबंधित महत्वाकांक्षी एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली तथा निर्देश दिया कि निर्माणाधीन परियोजनाओं को निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए पूर्ण किया जाय।

स्वतंत्रदेव सिंह ने की कई महत्वाकांक्षी और निर्माणाधीन परियोजनाओं की क्षेत्रवार समीक्षा बैठक

जलशक्ति मंत्री ने निर्देश दिया कि जहां विभाग की भूमि पर अतिक्रमण है, उनको चिन्हित कराकर तत्काल अतिक्रमण मुक्त करवाएं। उन्होंने सिंचाई विभाग की जमीनों को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किए जाने पर विचार किए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिये, कि बाढ़ से संबंधित सभी परियोजनाओं को तय समय से पूर्ण कर लिया जाए, ऐसी परियोजनाओं को तैयार करें, जिससे बाढ़ की समस्या का स्थाई समाधान किया जा सके। बाढ़ समितियों का जल्द से जल्द गठन कर उनके साथ बैठक करे। बाढ़ के दौरान तथा उसके पश्चात की रणनीतियों को भी तैयार कर लें।

जलशक्ति मंत्री का निर्देश- विभाग की भूमि को चिन्हित कर अतिक्रमण मुक्त करें

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि कार्यालय में अनुशासन को बनाए रखें तथा स्वच्छता का विशेष ध्यान दें। सभी क्षेत्रीय अधिकारी अपने प्रभार वाले क्षेत्रों में रहें तथा अपने अधीन क्षेत्र का निरंतर भ्रमण करते रहें। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी क्षेत्रीय अधिकारी प्रत्येक महीने का टूर प्रोग्राम (प्रतिदिन का) विभागाध्यक्ष को प्रस्तुत करें। विभाग में भ्रष्टाचार किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

समीक्षा बैठक में जलशक्ति राज्यमंत्री श्री दिनेश खटीक तथा श्री रामकेश निषाद, प्रमुख अभियन्ता एवं विभागाध्यक्ष श्री ए.के. सिंह, प्रमुख अभियंता परियोजना श्री मुस्ताक अहमद, प्रमुख अभियंता यांत्रिक श्री देवेंद्र कुमार अग्रवाल, प्रमुख अभियंता परिकल्प एवं नियोजन श्री एनसी उपाध्याय, सहित विभिन्न महत्वाकांक्षी एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं के सबंधित मुख्य अभियंता तथा मुख्यालय के अन्य सबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

 

About reporter

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...