Breaking News

हमारी जान ले लें, हम भाजपा के सामने झुकेंगे नहीं- प्रियंका गांधी

प्रियंका ने कहा कि यह सपा-बसपा लड़ ही नहीं रहे हैं, यह जीत कैसे जायेंगे? यह समझौता करेंगे, पांच साल समझौता कर अपने घरों में दुबके रहे, सरकार बनेगी, तो भी यही करेंगे। यह लोग भाजपा का सामना नहीं कर सकते, इसलिए भाजपा कांग्रेस पर, मेरे परिवार पर वार करती है। वह जानती है कि हम नहीं झुकेंगे। हमें हिरासत में ले लें, हमें जेल में डाल दें, हमारी जान ले लें, हम इनके सामने झुकेंगे नहीं।

उत्तर प्रदेश। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मऊ जिले में इंदिरा गांधी पीजी कॉलेज, मधुबन में, खैराबाद, मोहम्मदाबाद गोहना में और आजमगढ़ के रानी की सराय में आयोजित जनसभाओं को कर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जो लोग धर्म जाति के नाम पर आपके जज्बातों को उभार कर वोट मांगते हैं, उन्हें बिल्कुल वोट मत देना।

उन्होंने राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा से, आरएसएस से, पुश्तों से लड़ रही है। इनको मालूम है कि समाजवादी पार्टी के नेता झुक जाएंगे, बसपा के नेता झुक जाएंगे, अपने घरों में दुबक जाएंगे लेकिन कांग्रेस पार्टी न इनसे डरेगी, न इनके सामने झुकेगी बल्कि, वह न्याय के लिए संघर्ष करेगी और भाजपा का सामना करेगी। इतिहास में कोई ऐसी जंग नहीं हुई, जो बिना लड़े जीती गई हो।

प्रियंका ने कहा कि यह सपा-बसपा लड़ ही नहीं रहे हैं, यह जीत कैसे जायेंगे? यह समझौता करेंगे, पांच साल समझौता कर अपने घरों में दुबके रहे, सरकार बनेगी, तो भी यही करेंगे। यह लोग भाजपा का सामना नहीं कर सकते, इसलिए भाजपा कांग्रेस पर, मेरे परिवार पर वार करती है। वह जानती है कि हम नहीं झुकेंगे। हमें हिरासत में ले लें, हमें जेल में डाल दें, हमारी जान ले लें, हम इनके सामने झुकेंगे नहीं।

उन्होंने कहा कि कोई कहता है चर्बी निकाल देंगे, कोई कहता है गर्मी निकाल देंगे। आपकी भर्ती की बात कौन कर रहा है? आपकी खेती की बात कौन कर रहा है? कोई आपको आगे बढ़ाने की बात कर रहा है? दोषी वे नहीं, दोषी तो आप हैं क्योंकि आप उनसे सवाल नहीं पूछते। प्रधानमंत्री खुद कहते हैं कि एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि मैं मोदी जी के साथ गद्दारी नहीं करूंगी क्योंकि मैंने मोदी जी का नामक खाया है। यह मानसिकता है प्रधानमंत्री जी की कि वह कह रहे हैं कि जनता उनका नमक खा रही है।

मेरे परिवार में तीन प्रधानमंत्री रहे हैं, किसी के दिमाग में ऐसी बात कभी नहीं आई। क्योंकि वह जानते थे कि वह आपके सेवक हैं, आपने उनपर एहसान किया है, उन्हें नेता बनाया। उन्हें आपने सत्ता उधार में दी थी। उनका कर्तव्य था कि वह अपकी सेवा करें, उत्तर प्रदेश कांग्रेस में आज हर कार्यकर्ता, नेता, पदाधिकारी जानता है कि उसका कर्तव्य आपके लिए काम करना है। पूरे प्रदेश में जब कहीं अत्याचार होता है, गरीबों का शोषण होता है तो न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस के लोग सबसे पहले संघर्ष करते हुए दिखते हैं। प्रधानमंत्री तो उस मंत्री से इस्तीफ़ा मांगने के बजाय उसके साथ मंच साझा करते हैं, जिसके बेटे ने लखीमपुर में किसानों को अपनी जीप से कुचल दिया।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की जनता बेरोजगारी, महंगाई और अत्याचारों को झेल रही है। नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है। महंगाई बहुत बड़ी समस्या बन गई है। एक दिहाड़ी में सरसों तेल की एक बोतल नहीं मिलती। पेट्रोल और डीजल के दाम हद से ज्यादा बढ़ गए हैं। किसान भाइयों को फसल का दाम नहीं मिलता, खाद नहीं मिलती। आप रोजाना अपनी रोजी-रोटी के लिए जो जंग लड़ रहे हैं, जो परेशानी का सामना कर रहे हैं, उसकी बात कोई नहीं करता। इन नेताओं में इतनी हिम्मत कहां से आई कि वे आपके सामने आपकी बात ही नहीं करते? एक तरफ प्रदेश की जनता परेशानियों का सामना कर रही है। महंगाई, बेरोजगारी की समस्याएं हैं। दूसरी तरफ जितने दल, जितने नेता हैं, वे आपके सामने आते हैं तो आपकी परेशानियों की बातें नहीं कर रहे हैं। वे आपके सामने पाकिस्तान और बुल्डोजर की बात करते हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश स्वतंत्रता सेनानियों की जमीन है, आपको आजादी खाई में रहने के लिए नहीं दिलाई गई थी। इसलिए आजादी नहीं मिली थी, ताकि कोई नेता धर्म और जाति का इस्तेमाल कर सत्ता में रहे, तानाशाह बन जाए। इसलिए हम आपकी समस्याओं की बात कर रहे हैं, हम अपने वादों पर खरे नहीं उतरे तो हमें भी निकाल दो, लेकिन कुछ तो जवाबदेही होनी चाहिए। वोट देने से पहले सोचिए कि क्या आपके बच्चे को रोजगार मिलेगा ? आपके नेता आपके प्रति जवाबदेह बनेंगे कि नहीं ? महंगाई दूर होगी ? किसानों को राहत मिलेगी ? यह लोकतंत्र है, इसमें वोट आपकी शक्ति है, इसका इस्तेमाल अपने भविष्य के लिए, बच्चों के भविष्य के लिए कीजिए। आपसे आग्रह करती हूं कि अपने देश-प्रदेश की राजनीति को गहराई से समझो, जागरूक बन जाओ और एक ऐसी पार्टी को सत्ता में लाओ, जो आपके विकास के लिए समर्पित हो। इसलिए कांग्रेस के उम्मीदवारों को वोट देकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाइये।

About reporter

Check Also

बारिश के दौरान शूटिंग के लिए TMKOC का सेट सबसे शरारती लोकेशन है: असित कुमार मोदी

कुछ दिनों पहले मुंबई में भारी बारिश की वजह से परेशानी हुई थी। ट्रेन की ...