Breaking News

सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद करने के लिए इस मुहिम को प्रदेश भर में लागू करेगी योगी सरकार

प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अशोक कटारिया ने कहा कि वास्तविक जीवन में नायक वही लोग हैं, जो घायलों की मदद करते हैं और उनकी जान बचाते हैं। उन्होंने कहा कि जब बच्चे अच्छी भूमिका को लेकर साथ आगे बढ़ेगे, तभी देश का विकास संभव होगा।

रोड सेफ्टी क्लब को मुहिम के तौर पर प्रदेश भर में लागू किया जायेगा उत्तर प्रदेश के अधिकांश स्कूल एवं कालेजों में सड़क सुरक्षा के प्रति नवयुवकों में जागरूकता लाने के लिए इस विषय को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाने पर विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रोड सेफ्टी क्लब को एक मुहिम के तौर पर प्रदेश भर में लागू किया जायेगा।

प्रथम चरण में इसे प्रदेश के 200 स्कूलों में शुरू किया जा रहा है। कटारिया आज 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर यहां स्थानीय निकाय निदेशालय, गोमती नगर में आयोजित रोड सेफ्टी क्लब के शुभारम्भ एवं गुड सेमेरिटन सम्मान समारोह में बोल रहे थे।
इस अवसर दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को गोल्डेन ऑवर में चिकित्सालय पहुंचाने वाले 18 गुड सेमेरिटन (नेक आदमी), 18 यातायात पुलिस एवं 15 परिवहन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अंगवस्त्र एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

About News Room lko

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...