Breaking News

Trump and Kim में इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर वार्ता…

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड Trump and Kim जोंग उन के बीच सिंगापुर में ऐतिहासिक वार्ता सिंगापुर के होटल सेंटोसा में संपन्न हुई। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच लगभग 48 मिनट की बैठक में दोनों देशों के बीच संबंधों को सामान्य बनाने और कोरियाई प्रायद्वीपों में पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण का मुद्दा महत्वपूर्ण रहा। दोनों नेताओं ने शिखर बैठक में मुलाकात के दौरान गर्मजोशी से मीडियाकर्मियों के साथ हाथ मिलाया।

Trump and Kim, संबंधों को बनायेंगे बेहतर

ट्रंप और किम के बीच हुई ऐतिहासिक मुलाकात के बाद ट्रंप ने बैठक को ‘बहुत अच्छा’ बताया। ट्रंप ने इस ऐतिहासिक वार्ता के बाद कहा हमारे बीच बहुत अच्छे संबंध हैं। जिन्हें और बेहतर ​बनया जायेगा। इसके बाद दोनों नेता दूसरे चरण की मीटिंग के लिए आगे बढ़े गये।

दोनों देशों के बीच होंगे शानदार रिश्ते

राष्ट्रपति ट्रंप ने उम्मीद जताते हुए कहा कि इस वार्ता की जबर्दस्त से दोनों देशों के बीच शानदार रिश्ते होंगे। उत्तर कोरियाई नेता के बगल में बैठकर ट्रंप ने कहा आगे हमारे रिश्ते बेहद शानदार होंगे। मैं वास्तव में बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। हम बेहद अच्छी चर्चा करने वाले हैं और हमारे रिश्ते शानदार होंगे, इसमें मुझे कोई संदेह नहीं है। उत्तर कोरियाई तानाशाह ने कहा कि सिंगापुर में आज हुई बैठक की राह में कई रोड़े थे। उन्होंने संवाददाताओं को बताया​ कि हमने उन सभी बाधाओं को पार किया और आज हम यहां बेहतर रिश्तों को मजबूत बनाने के प्रयास में हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति और एक उत्तर कोरियाई नेता के बीच हो रही इस पहली शिखर वार्ता में ट्रंप और किम के बीच कभी बेहद तल्ख रिश्ते रहे, लेकिन यह मुलाकात उन रिश्तों को भी बदलने वाली साबित होगी।

Loading...

परमाणु निरस्त्रीकरण के बदले विशिष्ट सुरक्षा की गारंटी

ऐतिहासिक शिखर वार्ता से पहले अमेरिका ने पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण के बदले उत्तर कोरिया को ‘विशिष्ट’ सुरक्षा गारंटी की पेशकश की थी। अमेरिका ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि उसे कोरियाई प्रायद्वीप में पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण से कम कुछ भी मंजूर नहीं है। उत्तर कोरिया की आधिकारिक संवाद समिति ने रविवार को कहा था कि किम वार्ता के दौरान परमाणु निरस्त्रीकरण और स्थाई शांति के लिये बातचीत को तैयार हैं।

ट्रंप ने ट्विटर पर आलोचकों पर साधा निशाना

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के साथ हो रही ऐतिहासिक शिखर वार्ता के आलोचकों को बैरी और पराजित करार दिया। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ वार्ता से कुछ घंटों पहले ट्रंप ने ट्विटर के माध्यम से इसके आलोचकों पर जमकर निशाना साधा है। सिंगापुर में वार्ता की कवरेज के लिये लगभग ढ़ाई हजार पत्रकार मौजूद रहे और दुनिया के कई देशों की निगाहें इस ऐतिहासिक शिखर वार्ता पर लगी रहीं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी के सिर इस साल सजा मिस यूनिवर्स का ताज

दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी के सिर इस साल का मिस यूनिवर्स का ताज सजा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *